Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

रायपुर-जगदलपुर हाईवे पर भरा पानी, रूट बंद

  जगदलपुर।  बस्तर में लगातार हो रही बारिश ने अब लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बारिश के चलते रायपुर-जगदलपुर नेशनल हाईवे 30 पर पानी भरने से आव...

 


जगदलपुर। बस्तर में लगातार हो रही बारिश ने अब लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बारिश के चलते रायपुर-जगदलपुर नेशनल हाईवे 30 पर पानी भरने से आवागमन ठप हो गया है। बताया जा रहा है कि देर रात से करीब 20 से ज्यादा यात्री बस समेत अन्य वाहनों की दोनों तरफ से लंबी कतार लगी हुई है। जलभराव के चलते सैकड़ों पैसेंजर फंसे हुए हैं। सड़क से पानी कम होने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं शबरी का जल स्तर बढ़ने से सुकमा के कोंटा में एक बार फिर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है।


दरअसल, नेशनल हाईवे 30 से गुजरने वाली मारकंदी नदी उफान पर है। सोमवार को हुई बारिश से नदी का पानी सड़क पर आ गया है। जगदलपुर से करीब 30 से 40 किमी दूर रायपुर की तरफ नेशनल हाईवे में पानी भर गया है। इस मानसून में भानपुरी में पहली बार ऐसे हालात बने हैं। जिससे आवागमन पूरी तरह से ठप्प है। फिलहाल बारिश अभी रुकी हुई है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 3 से 4 घंटे के अंदर पानी सड़क से उतर जाएगा।

इधर, बारिश की वजह से जगदलपुर-बीजापुर NH-163 से होकर बहने वाली तुमनार नदी उफान पर है। सोमवार को पुल के ऊपर से बारिश का पानी गुजर रहा था। इसी बीच एक यात्री बस चालक की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। बस में सवार करीब 50 से ज्यादा यात्रियों की जान जोखिम में डालकर चालक बस को पार करवा दिया। बस में बैठे यात्रियों ने इसका विरोध किया। जिसके बाद पुलिस ने बांगापाल थाना में बस को खड़ा करवा लिया है।

इन जिलों में अब भी हो रही बारिश

बस्तर संभाग में लगातार बारिश हो रही है। बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले में मानसून की झड़ी लगी हुई है। लगातार हो रही बारिश से कई नदी-नाले उफान पर हैं। बताया जा रहा है कि सुकमा और बीजापुर जिले के कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। सभी जिलों में प्रशासन भी अलर्ट है।


No comments