Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़ चेम्बर की मांग पर आयकर आडिट की समय-सीमा बढ़ाकर 15 फरवरी की गई

  रायपुर।  भारत सरकार वित्त मंत्रालय ने निर्धारण वर्ष 2021-22 के लिये आयकर रिटर्न और लेखा परीक्षा की विभिन्न रिपोर्टों को दाखिल करने के लिये...




 रायपुर। भारत सरकार वित्त मंत्रालय ने निर्धारण वर्ष 2021-22 के लिये आयकर रिटर्न और लेखा परीक्षा की विभिन्न रिपोर्टों को दाखिल करने के लिये समय-सीमा का विस्तार किया है। चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि कोविड-19 के कारण करदाताओं और अन्य हितधारकों की कठिनाइयाँ  पर विचार करने के पश्चात् भारत सरकार वित्त मंत्रालय ने आयकर अधिनियम 1961 के प्रावधानों के तहत आडिट की विभिन्न रिपोर्टों की इलेक्ट्राॅनिक फाइलिंग में समय-सीमा में वृद्धि की गई है।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष  पारवानी ने बताया कि आडिट रिपोर्ट फाइल करने की तारीख 15 फरवरी 2022 तक बढ़ाई गई है निर्धारण वर्ष 2021-22 के लिये आय की विवरणी प्रस्तुत करने की नियत तिथि जो 31 दिसम्बर 2021 तक नियत थी उसे 15 मार्च 2022 तक बढ़ा दिया गया है। इस प्रदान की गई छूट से कोरोनाकाल में व्यापारी वर्ग को बहुत राहत मिलेगी। आडिट एवं रिटर्न फाईल करने की समय-सीमा बढ़ाने के लिये केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी को चेम्बर की ओर से पारवानी ने धन्यवाद ज्ञापित किया है।

No comments