Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बिलासपुर : प्लेसमेंट कैंप के जरिए मिलेगी 1000 युवाओं को नौकरी, किसानों को समय पर खाद-बीज देने के निर्देश

बिलासपुर। बिलासपुर में इस महीने के अंत तक मेगा प्लेसमेंट कैंप लगाया जाएगा, जिसमें कम से कम 1000 युवाओं को प्लेसमेन्ट करने की तैयारियां की जा...


बिलासपुर। बिलासपुर में इस महीने के अंत तक मेगा प्लेसमेंट कैंप लगाया जाएगा, जिसमें कम से कम 1000 युवाओं को प्लेसमेन्ट करने की तैयारियां की जा रही हैं। कलेक्टर अवनीश शरण ने मंगलवार को टीएल की बैठक में अफसरों को प्लेसमेंट कैंप लगाने कहा।

उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति, जनजाति के 25 बच्चों को सीपेट कोरबा में दाखिला दिलाया जाएगा। इनकी फीस सहित रहने-बसने और खाने का इंतजाम भी जिला प्रशासन करेगी।

कलेक्टर ने बैठक में कहा कि स्कूलों में संचालित मध्यान्ह भोजन योजना का शत प्रतिशत संचालन महिला समूहों के हाथों में होना चाहिए। सभी एसडीएम इस दिशा में जल्द कार्य करते हुए आवंटित करें। उन्होंने कहा कि विशेषकर शहरी क्षेत्रों में आंगनबाड़ी भवन निर्माण के लिए भूमि की जरूरत है, इसके लिए नगर निगम आयुक्त उन्हें भूमि चिन्हित कर उपलब्ध कराएंगे।

कलेक्टर ने कृषि विभाग के अधिकारियों से कहा कि खाद बीज के उठाव में किसानों को समिति स्तर पर कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। सभी तरह के खाद एवं बीज इन समितियों में हमेशा उपलब्ध रहना चाहिए। खेती किसानी का मौसम शुरू होने के बाद बड़ी संख्या में किसान अब सोसायटी पहुंचने लगे हैं।

कलेक्टर ने मंथन सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में खाद-बीज की उपलब्धता सहित लंबित मामलों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने बरसात के दौरान चलाए जाने वाले पौधरोपण कार्यक्रम की तैयारी की भी जानकारी ली।

बैठक में बताया गया कि कक्षा बारहवीं में पीसीएम विषयों के साथ उत्तीर्ण युवाओं को सीपेट कोर्स में प्रवेश दिया जाता है। इसमें डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स करने के बाद अच्छी तनख्वाह पर निजी क्षेत्र में नौकरी की संभावना रहती है। बैठक में नगर निगम आयुक्त अमित कुमार, जिला पंचायत सीईओ रामप्रसाद चौहान आदि उपस्थित थे। 

No comments