Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

स्वीप कार्यक्रम के तहत निकाली गई रैली, पोस्ट कार्ड बांटकर मतदान की अपील

दंतेवाड़ा। आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 को देखते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मयंक चतुर्वेदी के निर्देशानुसार जिले में स्वीप कार्यक्र...


दंतेवाड़ा। आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 को देखते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मयंक चतुर्वेदी के निर्देशानुसार जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदान जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदान का प्रतिशत शत प्रतिशत बढ़ाने का है।

इस क्रम में प्रा.शा.टेकनार कोंटी पारा,  शा.हाई स्कूल, माध्यमिक शाला एवं प्राथमिक शाला बालूद, नगर पालिका किरंदुल, मा. शाला एवं हाई स्कूल कावड़गांव, माध्यमिक शाला मंजार पारा एवं आंगनबाड़ी केंद्र दुगेली तथा शासकीय आदर्श पूर्व माध्यमिक शाला बचेली के स्कूली छात्र-छात्राएं सहित शिक्षक एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा सेक्टर के सुपरवाईजरों ने गांव एवं शहरी क्षेत्रों के लोगों को वोट पंडुम व चुनावी चिड़िया का बैनर व पोस्टर सहित लोगों को मतदान करने के प्रति जागरूक करने के साथ साथ रैली निकाली और रंगोलियों के माध्यम से तथा पोस्ट कार्ड देकर वोट देने के लिए प्रेरित किया। रैलियां के दौरान लोगों को बताया गया कि लोकतंत्र के महापर्व में प्रत्येक मतदाता महत्वपूर्ण है और मतदान प्रक्रिया में सभी की भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए। मौके पर मतदाताओं खासतौर पर दिव्यांग, नवयुवा व महिलाओं को जागरूक करते हुए समझाइश दी गयी कि जिसकी उम्र 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है वे अपने गांव के लोगों को मतदान तिथि 19 अप्रैल को अपने गांव के नजदीक मतदान केन्द्रों में जाकर अपना वोट डालने को अवश्य कहे। इस दौरान निर्वाचन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से भी बताया गया। ज्ञात हो कि जिले के निर्वाचन दलों द्वारा स्वीप कार्यक्रम जहां-जहां आयोजित हो रहे है वहां गांवों में जाकर लोगों को वीवीपैट मशीन के बारे में जानकारी दिया जा रहा है।

No comments