Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़ को जल्द ही दो वंदे भारत ट्रेनों का मिल सकता है तोहफा

  रायपुर।   छत्तीसगढ़ को जल्द ही दो वंदे भारत ट्रेनों का तोहफा मिल सकता है. बिलासपुर और छत्तीसगढ़ से सटे गोंदिया में वंदे भारत ट्रेन के लिए ...

 


रायपुर। छत्तीसगढ़ को जल्द ही दो वंदे भारत ट्रेनों का तोहफा मिल सकता है. बिलासपुर और छत्तीसगढ़ से सटे गोंदिया में वंदे भारत ट्रेन के लिए कोचिंग डिपो का काम शुरू हो गया है. अगले साल मई-जून तक कोचिंग डिपो बन जाएंगे. उसके तुरंत बाद ट्रेनें शुरू हो जाएंगी.

रेलवे सूत्रों के मुताबिक पहली ट्रेन बिलासपुर से संपर्क क्रांति रूट से दिल्ली जाएगी, जबकि दूसरी ट्रेन गोंदिया से रायपुर-बिलासपुर होते हुए झारसुगुड़ा (ओडिशा) जा सकती है.

बता दें कि फिलहाल बिलासपुर से दिल्ली के सफर में 18 घंटे लग रहे हैं, लेकिन वंदे भारत से बिलासपुर तक का सफर करीब 14 घंटे में पूरा किया जा सकता है. इसी तरह वंदे भारत ट्रेन गोंदिया से चलती है तो रायपुर से महज 4 घंटे में झारसुगुड़ा पहुंच जाएगी. अभी साढ़े 6 घंटे का समय लग रहा है.

SECR CPRO साकेत रंजन ने कहा कि जोन को दो वंदे भारत ट्रेनें मिली हैं. इसके लिए बिलासपुर और गोंदिया में कोचिंग डिपो का निर्माण शुरू कर दिया गया है. वंदे भारत के शुरू होने से छत्तीसगढ़ के यात्रियों को आसानी होगी.

No comments