Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

रायपुर में फिर चलेगा सचिन सहवाग का बल्ला

  रायपुर।  रायपुर में एक बार फिर रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट होने जा रहा है। इस बार इस सीरीज का आयोजन देश के अलग-अलग शहरों में हाे रहा है।...

 


रायपुर। रायपुर में एक बार फिर रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट होने जा रहा है। इस बार इस सीरीज का आयोजन देश के अलग-अलग शहरों में हाे रहा है। पिछली बार पूरी सीरीज रायपुर में ही खेली गई थी। आधारिक सूत्रों ने बताया है कि इस बार रायपुर में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। ये एक मात्र सीरीज है जिसमें सचिन प्रोफेशनली क्रिकेट खेलते दिखते हैं। इसमें सचिन इंडिया के पुराने लिजेंड खिलाड़ी जिनमें युवराज सिंह, सहवाग जैसे खिलाड़ियों के साथ बतौर कप्तान मैदान में उतरते हैं।

सड़क सुरक्षा का संदेश देने वाली इस सीरीज को परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और अनुराग सिंह ठाकुर की मंजूरी के बाद लॉन्च किया जा रहा है। 10 सितंबर से 1 अक्टूबर तक इन क्रिकेट मैच सीरीज का आयोजन होगा। देहरादून, कानपुर और इंदौर जैसे शहरों में ओपनर मुकाबले होंगे। इस सीरीज का के दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच रायपुर में खेले जाएंगे।

पिछले साल रायपुर में इस सीरीज के 10 से अधिक मैच खेले गए। मेजबानी का जिम्मा छत्तीसगढ़ को ही था। पिछली बार की तरह इस बार भी आठ देश यानी ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका और मेजबान भारत इस टूर्नामेंट में भाग लेने जा रहे हैं।

पिछली बार रायपुर के मैदान में ब्रायन लारा, केविन पिटरसन, मोंटी पनेसर, युवराज, मो कैफ, इरफान पठान, सहवाग, सचिन की जोड़ी जैसे दिग्गजों ने क्रिकेट खेला था। सचिन के चौके-छक्के देखकर रायपुर में क्रिकेट फैंस रोमांचित हो उठे थे।

रायपुर के मेफेयर रिजॉर्ट में ही क्रिकेटर्स के ठहरने का प्लान है। सूत्रों के मुताबिक रिजॉर्ट में अक्टूबर के दो सप्ताह के लिए आम लोगों को एंट्री नहीं दी जा रही है। इस बीच ही खिलाड़ी रायपुर आएंगे यहीं रहेंगे। पूरी तरह से रिजॉर्ट को हाइ सिक्योरिटी जोन में बदल दिया जाएगा। क्रिकेटर्स की सुरक्षा का जिम्मा रायपुर पुलिस संभालेगी।

No comments