Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सभी कर्मचारी संगठन के अध्यक्षों के साथ फेडरेशन की अहम बैठक आज दो बजे से

  रायपुर।  छत्तीसगढ़ के सौ से ज्यादा कर्मचारी संगठन 34% महंगाई भत्ते (केंद्र के समान देय तिथि से) और सातवें वेतनमान पर गृह भाड़ा भत्ते के लि...

 


रायपुर। छत्तीसगढ़ के सौ से ज्यादा कर्मचारी संगठन 34% महंगाई भत्ते (केंद्र के समान देय तिथि से) और सातवें वेतनमान पर गृह भाड़ा भत्ते के लिए 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं, लेकिन अब हड़ताल को लेकर निर्णायक घड़ी आ गई है। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले आज दो बजे से महत्वपूर्ण बैठक रखी गई है। इसमें आगे की रणनीति पर बात की जाएगी।

फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा के कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी कर्मचारियों से काम पर लौटने की अपील की है। इस पर सभी कर्मचारी संगठन के प्रमुखों की क्या राय है, इस पर चर्चा की जाएगी। मुख्य सचिव अमिताभ जैन के साथ जो बातचीत हुई है, उसके संबंध में भी सभी संगठन प्रमुखों को बताया जाएगा। वर्मा ने कहा कि सभी कर्मचारी संगठन महंगाई भत्ते और गृह भाड़ा भत्ते के लिए पूरी एकजुटता के साथ डटे हुए हैं। इससे सरकारी कामकाज ठप पड़ गया है।

बता दें कि कर्मचारी संगठनों ने महंगाई व गृह भाड़ा भत्ते की मांग पर पहले शासन स्तर पर मांग रखी। इसके बाद चरणबद्ध आंदोलन पर जाने का फैसला लिया। जब सरकार की ओर से निर्णय नहीं हुआ, तब 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। सीएम ने सभी कर्मचारियों से काम पर लौटने का आग्रह किया है। साथ ही, काम पर नहीं लौटने की स्थिति में कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। इसे लेकर कर्मचारी संगठनों की राय है कि यदि सीएम के आश्वासन पर ही लौट आए और बाद में मांगें नहीं मानी गईं तो फिर एकजुट नहीं हो पाएंगे। आज की बैठक में इन्हीं मुद्दों पर बात होगी।

No comments