Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

लता मंगेशकर की याद में अयोध्या में लगी 40-फुट की वीणा, आज चौक का उद्घाटन करेंगे PM

  अयोध्या :   उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचेंगे. स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की 93वीं जयंती के अवसर पर प्रधानम...

 


अयोध्या : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचेंगे. स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की 93वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लता मंगेशकर की स्मृति में एक चौक का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर सीएम योगी सहित और कई नेता मौजूद रहेंगे. सीएम योगी सुबह 10:30 बजे राम कथा पार्क में लता मंगेशकर चौक अयोध्या का लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे. सरयू नदी के तट पर स्थित नया घाट क्षेत्र को 7.9 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचेंगे. स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की 93वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लता मंगेशकर की स्मृति में एक चौक का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर सीएम योगी सहित और कई नेता मौजूद रहेंगे. सीएम योगी सुबह 10:30 बजे राम कथा पार्क में लता मंगेशकर चौक अयोध्या का लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे. सरयू नदी के तट पर स्थित नया घाट क्षेत्र को 7.9 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है.

इस चौक का मुख्य आकर्षण यह है कि वहां भारतीय संगीत वाद्ययंत्र ‘वीणा’ स्थापित किया गया है. जिसका वजन 14 टन, लंबाई 40 फुट और ऊंचाई 12 मीटर है. स्‍मारक पर्यटकों और संगीत प्रेमियों के लिए आकर्षण का बड़ा केंद्र होगा क्योंकि यह देश का पहला स्थान होगा जहां अमर सुरीली आवाजों को मंदिर शहर से जोड़ने के लिए इतना विशाल संगीत वाद्ययंत्र स्थापित किया गया है.

लता मंगेशकर के निधन के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के प्रमुख जगह नया घाट को उनके नाम पर विकसित करने की बात कही थी. गायिका की बहन उषा मंगेशकर और परिवार के अन्य सदस्यों को स्मारक के उद्घाटन समारोह में बुलाया गया है. लता मंगेशकर के निधन के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के प्रमुख जगह नया घाट को उनके नाम पर विकसित करने की बात कही थी. गायिका की बहन उषा मंगेशकर और परिवार के अन्य सदस्यों को स्मारक के उद्घाटन समारोह में बुलाया गया है.

No comments