Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

पैसे ट्रांसफर में गड़बड़ी का बदला लेने बलौदाबाजार से रायपुर आया था हथोड़ाबाज आरोपी

  रायपुर।  रायपुर के कारोबारी पर जानलेवा हमला कर दुकान में लूट करने वाला बदमाश गिरफ्तार कर लिया गया। SSP प्रशांत अग्रवाल ने मीडिया को बताया ...

 


रायपुर। रायपुर के कारोबारी पर जानलेवा हमला कर दुकान में लूट करने वाला बदमाश गिरफ्तार कर लिया गया। SSP प्रशांत अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि पैसों के ट्रांसफर में गड़बड़ी की वजह से इसने बदला लेने के लिए वारदात को अंजाम दिया था। दरअसल 22 अगस्त दिन रायपुर के फाफाडीह में SBI का ग्राहक सेवा केंद्र चलाने वाले काराेबारी याला प्रकाश पर इसी बदमाश ने सिर पर हथोड़ा मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया था।

गिरफ्तार हुए युवक का नाम अभिषेक यादव है। आरोपी मूलतः बलौदा बाजार का निवासी है। वारादात को अंजाम देने के लिए ये पहले से ही दो बार रायपुर आ चुका था और याला प्रकाश नाम के दुकानदार पर हमले की प्लानिंग कर चुका था। याला के सिर पर हथोड़ा मारने के बाद अभिषेक भाग गया था। हुलिया बदलने की नीयत से अपने बाल अलग तरह से कटवा लिए, शेव करके खुद का लुक बदल लिया था। मगर ये आइडिया काम न आया।

अभिषेक के पास से पुलिस काे लूट के 38 हजार 510 रुपए मिले हैं। इसके पास से घटना में इस्तेमाल हथोड़ी, ग्लब्स और बैग भी मिला है। जिस दुकान में इसने कांड किया वहां आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई। आसपास लगे 100 CCTV कैमरों के फुटेजों को जांचा गया। तब पुलिस को पता चला कि जिसने हमला किया वो भागकर बलौदा बाजार गया है। वहां पुलिस की टी गई पतासाजी में जानकारी मिली कि आरोपी ग्राम बरड़ी का रहने वाला है। पुलिस ने रेड मारकर इसे पकड़ा।

अभिषेक ने पूछताछ में कहा- मैं डेढ़ महीने पहले काम से रायपुर आया था, इसी दौरान मेरे पास पैसे खत्म हो गये थे। मैंने अपने एक दोस्त से रुपए मंगवाए, मैं याला प्रकाश के ग्राहक सेवा केन्द्र में गया। याला के क्यू आर कोड़ का फोटो लेकर दोस्त को भेजा और 3000 रुपए मांगे। दोस्त ने रकम भेज दी मगर याला ने तब कह दिया कि पैसे नहीं आए और मुझे रुपए नहीं दिए। इसके बाद मैंने उसे सबक सिखाने की ठान ली। मैं पहले भी 2 बार लूट करने की नियत से आया मगर तब कर नहीं पाया। 22 अगस्त को मैं याला प्रकाश के ग्राहक सेवा केन्द्र में आया। पहले फोटो कापी करवाई इसके बाद मौका पाकर अपने पास रखे हथौड़ी से याला प्रकाश के सिर पर हमला किया और हाथों में ग्लब्स पहनकर कैश काउंटर में रखे कैश को लूटकर भाग गया था। जानकारी के मुताबिक गंभीर अवस्था में याला प्रकाश का इलाज एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है।

No comments