Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सोनिया ने स्वतंत्रता दिवस पर केंद्र पर साधा निशाना, कहा-गांधी, नेहरू को बदनाम करने की कोशिश

  नई दिल्ली. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार 15 अगस्त को अपने स्वतंत्रता दिवस के बयान में केंद्र सरकार पर निशाना साधा और क...

 


नई दिल्ली. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार 15 अगस्त को अपने स्वतंत्रता दिवस के बयान में केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि वह अपने राजनीतिक प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए नेताओं महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भारतीय बलों द्वारा किए गए बलिदानों को कम करने की कोशिश कर रहा है।


उन्होंने कहा, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ऐतिहासिक तथ्यों को गलत साबित करने और गांधी-नेहरू-आजाद-पटेल जैसे नेताओं को बदनाम करने की इस संकीर्णतावादी सरकार की हर कोशिश का विरोध करेगी।”


भारत के 76 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को बधाई देते हुए , सोनिया गांधी ने कहा: “पिछले 75 वर्षों में, अत्यधिक प्रतिभाशाली भारतीयों ने देश को विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य और सूचना के क्षेत्र में प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है। भारत के दूरदर्शी नेताओं ने एक स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव प्रणाली की नींव रखी। उन्होंने एक मजबूत लोकतंत्र और संवैधानिक संस्थाओं के लिए भी प्रावधान किए। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि भारत ने अपनी विविध संस्कृतियों और भाषाओं के माध्यम से एक गौरवशाली राष्ट्र के रूप से अपनी छवि को मजबूत किया है।

No comments