Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

टाटीबंध स्थित AIIMS अस्पताल के पास सड़क पर गिरा पीपल का पेड़

  रायपुर।  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पीपल का विशाल पेड़ गिर गया है। यहां टाटीबंध स्थित AIIMS अस्पताल के पास ये प्राचीन पेड़ धराशायी हो...

 


रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पीपल का विशाल पेड़ गिर गया है। यहां टाटीबंध स्थित AIIMS अस्पताल के पास ये प्राचीन पेड़ धराशायी हो गया। इसकी वजह से रायपुर और दुर्ग जिले के बीच ट्रैफिक जाम हो गया है। कई गाड़ियां जाम में फंस गई हैं। सुबह के 5 बजकर 45 मिनट के करीब पेड़ के गिरने की आवाज आई। राहत की बात ये है कि घटना से कोई जनहानि नहीं हुई है।


खतरे की बात इसलिए थी क्योंकि जिस वक्त पेड़ गिरा, वो लोगों के मॉर्निंग वॉक का समय होता है, साथ ही कई दुकानदार भी अपनी दुकानें खोलने के लिए इस वक्त निकलते हैं, ऐसे में कोई भी हादसा हो सकता था। फिलहाल पुलिस-प्रशासन को खबर दे दी गई है। नगर निगम और SDRF की टीम मौके पर है। पेड़ को काटकर हटाया जा रहा है, ताकि यातायात बहाल किया जा सके।

राजधानी समेत पूरे प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण कई पुराने पेड़ कमजोर हो गए हैं और टूट रहे हैं। जिसके कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है, साथ ही जान-माल के नुकसान का डर भी बना हुआ है।

अभी एक हफ्ते पहले ही रायगढ़ जिले में भी 400 साल पुराना बरगद का पेड़ गिर गया था। पुसौर तहसील के अंतर्गत आने वाले भाटनपाली गांव में पेड़ गिर जाने से 3 मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे, वहीं एक हनुमान जी का मंदिर भी गिर गया था। 400 साल पुराने विशालकाय बरगद के पेड़ को गिरता देख लोगों में अफरातफरी मच गई। वे तुरंत वहां से दूर हुए। पेड़ की चपेट में आकर घर टूट गए, हालांकि राहत की बात ये रही कि इससे कोई जनहानि नहीं हुई। घटना जूटमिल थाना इलाके में घटी। बाद में पेड़ को काटकर हटा दिया गया।

No comments