Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने हार्डकोर नक्सली को मार गिराया

  दंतेवाड़ा।   नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के दूसरे दिन भी पुलिस को बड़ी सफलता मिली जब पुलिस- नक्सली मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली को मार गिराय...

 


दंतेवाड़ा। नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के दूसरे दिन भी पुलिस को बड़ी सफलता मिली जब पुलिस- नक्सली मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली को मार गिराया। जिस पर 5 लाख का इनाम भी सरकार ने घोषित कर रखा था। मारे गए नक्सली राकेश मडकाम पर 11 अपराध थाने में पंजीबद्ध है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दंतेवाड़ा व सुकमा के सीमावर्ती इलाक़े के नहनी गुडरा के जंगलों में माओवादियों की उपस्थिति है। बड़ी घटना को अंजाम देने नक्सली एकत्र है। जिसकी सूचना पर दंतेवाड़ा DRG टीम को 28.7.2022 में रात को रवाना किया गया था।

इलाक़े में ग़श्त करते समय माओवादियों तथा DRG टीम के बीच मुठभेड़ हुई। जिस पर जवानों ने भी तत्काल आत्मसुरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही करते हुए माओवादियों के पतासाजी हेतु आसपास इलाका में लगातार सर्चिंग की गई।

परिणाम स्वरूप आज सुबह 29.7.22 को सुकमा ज़िले के बिंद्रापानी के समीप के जंगलों में पुनः DRG दंतेवाड़ा तथा माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें एक पुरुष माओवादी का शव,हथियार तथा अन्य सामग्री बरामद की गयी है। मृत माओवादी की पहचान राकेश मडकम के रूप में की गयी है जो कि माओवादियों के कटेकल्याण Area Committee का सदस्य / मिलिट्री कंपनी का मेम्बर एवं श्याम उर्फ चैतू का गनमैन था।

मृत माओवादी राकेश मडकम पर पूर्व से 05 लाख का इनाम घोषित है तथा 11 अपराध दर्ज हैं। पुलिस कप्तान ने मीडिया के माध्यम से नक्सलियों से अपील की है कि हथियार छोड़ कर मुख्य धारा में लौट आये और सम्मान पूर्वक जीवन यापन करें।

No comments