Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ वासियों में चढ़ा बोरे बासी का खुमार, मंत्री और अधिकारियों समेत पूरे प्रदेश ने खाया,भूपेश बोले गर्व है

  श्रमिक दिवस पर राज्य भर में नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों ने पूरे उत्साह के साथ बोरे बासी खाया और छत्तीसगढ़ संस्कृति के प्रति सम्मान...

 



श्रमिक दिवस पर राज्य भर में नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों ने पूरे उत्साह के साथ बोरे बासी खाया और छत्तीसगढ़ संस्कृति के प्रति सम्मान प्रदर्शित किया...


श्रमिक दिवस पर गत दिवस 1 मई को छत्तीसगढ के सीएम भूपेश बघेल ने बोरे बासी दिवस के रूप में मनाने आवाह्न किया । जिसको लेकर पूरे राज्य भर में नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों ने पूरे उत्साह के साथ बोरे बासी खाया और छत्तीसगढ़ संस्कृति के प्रति सम्मान प्रदर्शित किया ।

सोशल मीडिया पर छाया " बोरे बासी "

इस अवसर पर कलेक्टर –एसपी समेत पूरे प्रदेश ने बोरे बासी खाया साथ ही लोगो में बोरे बासी दिवस का खुमारी इस कदर चढ़ा की पूरे दिन बच्चे बड़े सभी के मोबाइल के स्टेटस बासी खाते हुए तस्वीरों से भरे हुए थे ।  





गौरतलब है कि श्रमिकों का सम्मान करते हुए राजधानी रायपुर के बीटीआई मैदान में सीएम बघेल ने राज्य स्तरीय श्रमिक सम्मेलन में श्रमिकों के साथ जमीन पर बैठकर बोरे बासी का आनंद लिया।




 मुख्यमंत्री ने श्रम दिवस के अवसर पर आमजनों से बोरे-बासी खाकर श्रमवीरों का सम्मान करने का आव्हान किया था। मुख्यमंत्री ने बोरे-बासी के साथ छत्तीसगढ़ी पारंपरिक व्यंजन दही, आम के अथान, लाईबरी, बिजैरी, पापड़, गोंदली, दही मिर्ची के साथ में अमारी, लाल भाजी का आनंद लिया। मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथियों को पारंपरिक कांसे का पात्र ‘‘बटकी’’ में बोरे-बासी परोसा गया और कांसे के ही गिलास में पेयजल दिया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भूपेश ने कहा हमे गर्व है हमारे श्रमिक वर्ग पर जिस प्रकार दिन रात ये प्रदेश की विकास के लिए श्रम करते है।

No comments