Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

दहेज प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने की थी आत्महत्या

जांजगीर चांपा।  जिले में एक बार फिर दहेज के लिए नवविवाहिता को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है इस मामले में पुलि...



जांजगीर चांपा। जिले में एक बार फिर दहेज के लिए नवविवाहिता को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति व एक अपचारी बालिका सहित ससुराल पक्ष के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है शादी के कुछ महीनो बाद से ही दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करता था पति और ससुराल पक्ष…एक अपचारी बालिका सहित 5 आरोपी गिरफ्तार किया गया है बताया जा रहा है की आरोपी अपने घर वालो के साथ मिलकर नवविवाहिता को शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। 

जिससे परेशान होकर नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला बिर्रा थाना क्षेत्र का हैजानकारी के मुताबिक, मृतिका राजकुमारी कश्यप की शादी बिर्रा थाना क्षेत्र के अजय कश्यप से दिनांक 02.07.2021 को सामाजिक रीति रिवाज से हुई थी। शादी के कुछ महीनो बाद से ही मृतिका का पति अपने परिवार वालो के साथ मिलकर मृतिका को दहेज में बाइक और 2 लाख रुपए नही लाई हो कहके मानसिक प्रताड़ित कर रहे थे। जिससे शादी के 6 माह के भीतर ही नवविवाहिता ने अपने घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

बिर्रा पुलिस ने थाना बिर्रा में मर्ग कमांक 02/2022 पंजीबध्द कर जांच शुरू की। जांच मे पाया गया कि मृतका का पति अपने परिवार वालो के साथ मिलकर दहेज में मोटर सायकल व दो लाख रूपये नहीं लाई हो कह कर मृतिका को लगातार शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था जिससे तंग आकर नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रकरण दहेज मृत्यु का होना पाये जाने से थाना बिर्रा में अपराध कमांक 17/2022 धारा 304(बी), 498(ए), 34 भादवि पंजीबध्द किया गया गया।

No comments