Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़ समेत 7 राज्यों में बारिश की चेतावनी… गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना…

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ बर्फबारी और 9 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भार...



भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ बर्फबारी और 9 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी की चेतावनी दी है। हालांकि, अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर भारत में शीत लहर की स्थिति नहीं बनेगी.

IMD की चेतावनी में कहा गया है, “पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम वर्षा या बर्फबारी 9 जनवरी तक होगी और उसके बाद काफी कम हो जाएगी. शनिवार और रविवार को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में अलग-अलग जगह भारी वर्षा / बर्फबारी की उम्मीद है. “

9 जनवरी तक हिमाचल प्रदेश में भी छिटपुट से भारी वर्षा/बर्फबारी की संभावना है. दरअसल आईएमडी बुलेटिन में कहा गया, “उत्तर-पश्चिम और उससे सटे मध्य भारत में अरब सागर से निचले और मध्य क्षोभमंडल स्तरों में उच्च नमी आ रही है और अगले 2-3 दिनों के दौरान जारी रहने की संभावना है. अगले 4-5 दिनों के दौरान मध्य भारत में निचले क्षोभमंडल स्तर पर अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं का संगम होने की संभावना है.”

वहीं “पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश में 9 जनवरी तक हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना है और उसके बाद काफी कमी आएगी। 11 जनवरी तक मध्य प्रदेश में और 9 से 11 के दौरान विदर्भ और छत्तीसगढ़ में छिटपुट से हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना है.” आईएमडी ने उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम मध्य प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूर्वी मध्य प्रदेश, 9 और 10 जनवरी को विदर्भ में और 10 जनवरी और 11 जनवरी को छत्तीसगढ़ में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है.

No comments