Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

किताब की एक प्रति संसद की लायब्रेरी में रखने की बात छत्तीसगढ़ की सांसद छाया वर्मा ने कही

रायपुर । संविधान क्लब(कांस्टीटूयशन क्लब आफ ईंडिया )नयी दिल्ली में सोलह दिसम्बर को दोपहर  एक  बजे   एक  गरिमा मय समारोह में  मुख्य अतिथि सुप्...


रायपुरसंविधान क्लब(कांस्टीटूयशन क्लब आफ ईंडिया )नयी दिल्ली में सोलह दिसम्बर को दोपहर एक बजे  एक गरिमा मय समारोह में  मुख्य अतिथि सुप्रीम कोर्ट नयी दिल्ली के पूर्व सालीसिटर जनरल और वर्तमान राज्यसभा सांसद  सीनियर ऐडवोकेट विवेक तंखा  ने किया. स अवसर पर विशेष अतिथि छत्तीसगढ़ राज्य से राज्य सभा सांसद  श्रीमति छाया वर्मा वं राज्य सभा सांसद  फूलोदेवी नेताम  भी उपस्थित थीं.मंच पर विशेष अतिथि के रुप में ऐम्टी केनवास पब्लीशर के रवि सेठी वं नीरु सेठी थीं.

 मास्टर आफ नथिंग WD किताब के विमोचन के पश्चात मुख्य अतिथि ने समारोह के गणमान्य अतिथियों को संबोधित करते हुये लेखक  शिव ग्वालानी  को बधाई देते हुऐ कहा  की उनकी यह  क नायाब किताब हैऔर स किताब के मार्केट में आने के बाद निश्चित रुप से स किताब को पढ़ने वाले युवाओं की सोच पाजिटिव होगी और वे निराशा से बाहर निकलेंगें ,युवा वर्ग बिना भय वं हिचकिचाहट के गलत हो रही राज्य वयवस्था ,शासन वयवस्था, न्याय वयवस्था के खिलाफ मुखर हो कर आवाज उठायेंगे.

*मुख्य अतिथि विवेक तंखा ने कहा की बहुत समय के बाद हिंदी भाषा में कोर्ट रुम ड्रामे सहित लव स्टोरी मिक्स की हुयी ,मर्डर मिस्ट्री मिक्स की हुई सम-सामयिक विषयों पर लिखी हु क रोमांचक किताब आ रही है,उन्होने आशा वयक्त की कि स किताब के उपर जल्द ही कोई न कोई फिल्म भी बनेगी .

 राज्य सभा सांसद छाया वर्मा ने मुख्य अतिथि  की आसंदी से छत्तीसगढ़ के लेखक शिव ग्वालानी को बधाई देते हुऐ कहा की उन्होंने कोरोना काल की वीरान भयावहता की परवाह न करते हुये  स कोरोना काल में ऐक बेहतरीन किताब लिख डाली ,।

छाया वर्मा ने आगे कहा की यह  हमारे छत्तीसगढ़ के लिए भी गौरव के छण हैं की छत्तीसगढ़ के लेखक की किताब का विमोचन ऐतिहासिक  संविधान क्लब नयी दिल्ली में आज होने जा रहा है और *उन्होने सकी क प्रति संसद की लायब्रेरी में रखने की बात कही.

राज्य सभा सांसद फूलो देवी नेताम ने कहा की मैं बस्तर छेत्र से आती हूं जो नक्सली समस्या से अनेक वर्षों से जू़झ रहा है ,हम लोग बस्तर के आदिवासियों बस्तर के नागरिकों के लिए यहां संसद में आवाज उठाते हैं,।

 आज अपने छत्तीसगढ़ के लेखक की किताब के विमोचन समारोह में आकर वे गौरव का अनुभव कर रही हैं 

उन्होने आगे कहा की किताब के माध्यम से पूरी दुनियां में छत्तीसगढ़ की आवाज सुनाई देगी.

मास्टर आफ नथिंग WD किताब के विषय के बारे सके लेखक शिव ग्वालानी ने बताया की उनकी यह किताब क  खोजी पत्रकार WD और क खूबसूरत  ऐडवोकेट  लड़की डेला की कहानी है,समें थ्रिल है,रोमांच है,मर्डर मिस्ट्री है ,कोर्ट रुम ड्रामे हैं और हिंदुस्तान की खूबसूरत वादियों में लिखी गई लव स्टोरी है.

      लेखक ने आगे बताया की उनकी किताब ईमानदार पत्रकारिता को  समर्पित है की कैसे ऐक ईमानदार खोजी पत्रकार और उसके अखबार के संपादक को आज के परिवेश में काम करने के लिए राजनीतिक दबाव,पुलिसीया कारीगरी  ,माफीयागिरी और गुंडो की  गुंडागर्दी  सामान्य जनो के साथ झेलनी पड़ती है.

लेखक ने और बताया की उनकी किताब आज के युवाओं के लिए आदर्श बनेगी की कैसे असफलता को सफलता में बदला जा सकता है,कैसे फेलियर को सक्सेस में बदला जा सकता है.

लेखक ने बताया की आज का युवा शिक्षा के क्षेत्र में डिग्री न मिलने से फेल होने से आत्महत्या करने लगता है ,ऐसा ही उनके किताब के कैरेक्टर के साथ भी होता है उनका केरेक्टर हर क्षेत्र में शुरुआती दौर में फेल होने के कारण विदाउट डिग्री  यानी WD के नाम से फेमस हो जाता है और आत्महत्या करना चाहता है.फिर परिस्थितियों को बदलता है और पत्रकार बनता है.असफलता को बिना डिग्री के होने के बाद भी सफलता में बदलता है.

लेखक की सोच है की उनकी किताब युवाओं की निगेटिव सोच को बदलकर पाजीटिव सोच बनाऐगी.युवाओं को जीवन सफल बनाने की प्रेरणा देगी.

कार्यक्रम के अंत में सीऐ रवि ग्वालानी ने आभार वयक्त किया 

स समारोह में प्रिंट और डिजीटल मीडिया के साथ साथ कयी नामचीन हस्तियों ने शिरकत की.

जिनमें प्रमुख रूप से CA दिल्ली के वरिष्ठ चार्टर्ड अकाउंटेंट UN मारवाह, मनोज गुप्ता, राजेश शर्मा, रायपुर  चार्टर्ड अकाउंटेंट्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष किशोर बरडिया, गाजियाबाद से वरिष्ठ जितेंद्र गोयल, विनोद रावल, दिल्ली के व्यापारी अशोक गिदवानी, ग्वालियर से संगीत परप्याणी, जैको पब्लिकेशन, सुप्रीम कोर्ट के वकील सेंगल, धमतरी से अशोक रोहड़ा, लखीमपुर खीरी से ज्ञानी जी नरवाल, गुड़गांव से संदीप हबलानी, रेवाड़ी से मनीष गुप्ता, भाटापारा से राजेश जसवानी, दिल्ली से प्रसिद्ध पत्रकार श्रीकांत भाटिया, पढ़ाई कर रहे छात्र शुभम मन्धान, आदि देश के अलग अलग कोने से उपस्थित हुए।


लेखक शिव ग्वालानी को अनेक लोगों ने बधाई संदेश प्रेषित किया है जिस्में प्रमुख रूप से छत्तीसगढ़ से राज्य सभा सांसद सीनियर सुप्रीम कोर्ट ऐडवोकेट के.टी.ऐस.तुलसी और शदानी दरबार के नवम पीठाधीश्वर संतश्री युदिष्ठर लाल जी ऐवं जयपुर अमरापुर दरबार के संत श्री स्वामी भगत प्रकाश जी प्रमुख हैं

No comments