Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

20 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रबंधन की निगरानी करेंगे राजधानी के भाजपा नेता

नई दिल्ली। दिल्ली के भाजपा नेताओं को उत्तराखंड के 20 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रबंधन की निगरानी का काम सौंपा गया है। हिमाचल प्रदेश और ह...



नई दिल्ली। दिल्ली के भाजपा नेताओं को उत्तराखंड के 20 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रबंधन की निगरानी का काम सौंपा गया है। हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के भाजपा नेताओं को पहाड़ी राज्य के शेष 50 विधानसभा क्षेत्रों में प्रबंधन की देखरेख की जिम्मेदारी दी जाएगी।

इन नेताओं में भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी, पूर्व महापौर और वरिष्ठ नेता शामिल हैं। दिल्ली के वरिष्ठ नेता राजेश भाटिया और योगेंद्र चंदोलिया को राष्ट्रीय राजधानी से पार्टी नेताओं का प्रभारी और सह-प्रभारी बनाया गया है। दिल्ली के करीब 60 भाजपा नेताओं को उत्तराखंड की 20 विधानसभा सीटों पर पार्टी के चुनाव प्रबंधन पर नजर रखने की जिम्मेदारी दी गई है।

दिल्ली भाजपा के एक नेता, जिन्हें उत्तराखंड में काम सौंपा गया है, ने कहा कि हमें स्थानीय नेताओं और जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय करने और पार्टी की रणनीति के क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए कार्य सौंपा गया है।

पता चला है कि नेता पहले ही अपने निर्धारित जिलों और विधानसभा सीटों का दौरा कर चुके हैं और पहले ही स्थानीय नेताओं के साथ परिचयात्मक बैठकें कर चुके हैं।

दिल्ली भाजपा के एक नेता ने कहा कि हम पार्टी नेतृत्व के निर्देश के मुताबिक काम कर रहे हैं ताकि स्थानीय इकाई को तय की गई रणनीति पर अमल करने में मदद मिल सके।

उत्तराखंड भाजपा के एक नेता ने कहा कि हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के कार्यकर्ताओं को शेष 50 विधानसभा सीटों का चुनाव प्रबंधन सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों के कार्यकर्ता चुनाव प्रबंधन में स्थानीय इकाई की मदद के लिए चुनावी राज्यों का दौरा करते हैं और यह कोई नई बात नहीं है।

भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 44 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव प्रबंधन की निगरानी के लिए दिल्ली के 100 से अधिक नेताओं को भी तैनात किया है। इन नेताओं में दिल्ली बीजेपी के पदाधिकारी और वरिष्ठ नेता शामिल हैं।

ये 44 विधानसभा सीटें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नौ जिलों में फैली हुई हैं। दिल्ली के दो नेताओं को एक जिले का प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह, एक विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रबंधन की देखरेख के लिए दो नेताओं को नियुक्त किया गया है।

उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर और गोवा के साथ 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी-मार्च में होंगे। भाजपा ने उत्तराखंड में अगले विधानसभा चुनाव में 60 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 57 सीटों पर जीत हासिल की थी।

No comments