Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

टीबी के संक्रमण का भय से मुक्ति के लिए टीबी मुक्त पंचायत आवश्यक

सूरजपुर । आकांक्षी ब्लॉक प्रतापपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पम्पापुर में मितानिनों ने टीबी मुक्त पंचायत के संदर्भ में बैठक कर कार्ययोजना...

सूरजपुर । आकांक्षी ब्लॉक प्रतापपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पम्पापुर में मितानिनों ने टीबी मुक्त पंचायत के संदर्भ में बैठक कर कार्ययोजना बनाया। विगत दिनों मितानिन प्रशिक्षिका पार्वती के अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुआ जिसमें स्थानीय दस  पंचायतों की मितानिन सहभागी रही । बैठक में पिरामल फाऊंडेशन के जिला कार्यक्रम समन्वयक राज नारायण द्विवेदी और आरएमए राधेश्याम राजवाड़े  उपस्थित होकर टीबी मुक्त पंचायत के सूचकांकों और वर्तमान स्थिति पर चर्चा और समीक्षा कर रणनीति पूर्ण कार्य करने का सुझाव दिया। आरएमए राधेश्याम राजवाड़े ने कहा कि कोई भी कार्य को प्लानिंग के साथ करेंगे तो सफलता मिलेगी। लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करने से परिणाम आता है।

हमारे कार्य क्षेत्र के लोग को बारम्बार बताने और समुझाने बुझाने की जरूरत है। टीबी के इलाज और उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पम्पापुर में सभी प्रकार की आवश्यकता सेवाएं उपलब्ध है। दवा आपके घर तक पहुंचेगी। यह बात सुनने को मिलता है कि लोग अम्बिकापुर चलें जाते हैं वहां उनका ज्यादा पैसा खर्च हो जाता है उसके बाद पम्पापुर या स्थानीय शासकीय अस्पतालों से दावा लेते हैं। ग्राम में जो जन आरोग्य समिति की बैठक होती है उसमें भी लोगों को बताने की आवश्यकता है। टीबी का इलाज नि: शुल्क होता है। घबराने की जरूरत नहीं है।


No comments