Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

फाइट द बाइट कार्यक्रम के तहत चल रहा है वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम

भिलाई ।  नगर पालिका निगम भिलाई क्षेत्र में राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण फाईट द बाईट  के तहत विभिन्न कॉलोनी एवं बस्तियों में कार्यक्रम ...

भिलाई ।  नगर पालिका निगम भिलाई क्षेत्र में राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण फाईट द बाईट  के तहत विभिन्न कॉलोनी एवं बस्तियों में कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है, निगम भिलाई क्षेत्र में वार्ड 40 छावनी के घरों में मौसमी बीमारियों से रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक कर घरों के कुलर, गमला, टायर, पानी की टंकी में जमा पानी की जांच कर टेमिफोस का स्प्रे किया जा रहा है एवं नाली मे मैलाथियान एवं जला आइल डाला जा रहा है! इस संबंध में मोहल्ले के लोगों को बुला करके उन्हें समझाइश दी जा रही है, कि अपने घरों में कैसे जल जनित रोगों से बचने के लिए उपचार करें आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव ने सभी लोगों से अपील की है कि जो दवाई आपके घरों में दी जा रही है उसका समुचित उपयोग करें जरूरत पडऩे पर और भी दवा दी जाएगी। जागरूक बने अपने घरों में भी जले हुए तेल मिल चला हुआ तेल जला हुआ मिल इत्यादि डाल करके आप रोक सकते हैं  डेंगू के मच्छर हमेशा साफ पानी में फैलते हैं यह  दिन के समय ही काटते हैं सावधानी ही बचाव है ।

डेंगू मच्छर के लार्वा हमेशा साफ पानी में अपने घरों के इर्द-गिर्द ही पनपते हैं  पनपना से पहले नहीं मार दिए जाएंगे तो यह कई गुना होकर के बीमारी पैदा करते हैं । कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बहुत समझाने के बाद भी अपने घरों में दवा रख लेते हैं, लेकिन उसका छिड़काव नहीं करते , पानी में नहीं डालते हैं, निगम के कर्मचारी चेक करते हैं तो जैसा दिया गया था वैसे ही पड़ा रहता है यह गलत है, नगर निगम भिलाई पूरा प्रयास कर रहा है आप भी सहयोग करें ।

No comments