Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

युवाओं को प्रतिभाशाली बनाने गायत्री परिवार का व्यक्तित्व निर्माण शिविर

रायपुर।  गायत्री परिवार रायपुर के जिला समन्वयक लच्छुराम निषाद ने बताया कि गायत्री परिवार रायपुर द्वारा शांतिकुंज हरिद्वार के निर्देश पर युवा...

रायपुर।  गायत्री परिवार रायपुर के जिला समन्वयक लच्छुराम निषाद ने बताया कि गायत्री परिवार रायपुर द्वारा शांतिकुंज हरिद्वार के निर्देश पर युवाओं को प्रतिभाशाली और विकसित करने हेतु जिला स्तर पर तीन से पांच दिनों का व्यक्तित्व निर्माण युवा प्रशिक्षण शिविर (आवासीय) आयोजित किया जा रहा है।

 निषाद ने बताया कि आज के समय में घर-घर में कलह, अशांति से बचने के लिए बच्चों को संस्कारवान होना बहुत जरूरी हो गया है, इस उद्देश्य से अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के निर्देश पर पूरे विश्व में दिव्य युवा प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। शिविर पूर्ण रूप से नि:शुल्क होगा।

निषाद ने बताया कि शिविर के माध्यम से 16 से 40 वर्ष तक के युवक-युवतियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिसमें जीवन में सफल कैसे हो, आत्मबल संपन्न कैसे बनें, कैरियर कैसे चुनें, बुद्धि तीव्र कैसे हो सहित शरीर बल, बुद्धि बल एवं आत्मबल के उत्थान की पूरी शिक्षा, तनाव प्रबंध, व्यसनमुक्त जीवन, पर्यावरण का संरक्षण एवं संवर्धन हेतु वृक्षारोपण एवं नारी जागरण के बारे में विस्तार से प्रशिक्षित किया जायेगा।

निषाद ने बताया कि युवा प्रकोष्ठ प्रभारी आशीष राय ने बताया कि  

रायपुर जिले में यह शिविर 10 से 14 जून को गायत्री प्रज्ञापीठ कुशालपुर, 12 से 16 जून ग्राम कांदुल बोरियाखुर्द व 14 से 16 तक जून तक गायत्री शक्तिपीठ आरंग में आयोजित किया गया। शिविर में भाग लेने हेतु आप स्थानीय गायत्री शक्तिपीठ/ प्रज्ञापीठ  में संपर्क कर सकते हैं।


No comments