Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

गोमाता सुरक्षा और संवर्धन के लिए गौ-अभ्यारण योजना

  नगरी, 1 जून। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता धमतरी जिला भाजपा के मंत्री राजेंद्र गोलछा ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि मुख्यमंत्री विष्णु द...

 

नगरी, 1 जून। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता धमतरी जिला भाजपा के मंत्री राजेंद्र गोलछा ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा पशुओं के कल्याण एवं सडक़ सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण पहल करते हुए गौ-अभ्यारण योजना शुरू करने जा करने का निर्णय लिया है।

गोलछा ने सरकार के इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि इस योजना से आवारा मवेशियों एवं सडक़ों पर घूमने वाले गायों के लिए आश्रम स्थल प्रदान की जावेगी। इस गौ-अभ्यारण में मवेशियों को भोजन,पानी,आश्रय और पशु चिकित्सा सुविधा मिलेगी।

इस योजना के पीछे मुख्य उद्देश्य सडक़ हादसों को कम करना है जो कि अक्सर आवारा मवेशियों के कारण होते हैं साथ ही सरकार इस योजना के अंतर्गत गायों के स्वास्थ्य एवं कल्याण का भी ध्यान रखेगी।

इस योजना से पशु क्रूरता के खिलाफ लड़ाई में भी मदद मिलेगी और गौ-वंश के प्रति सेवा और सम्मान को बढ़ावा मिलेगा। गौ माता सुरक्षा और संवर्धन के लिए गए इस निर्णय इस निर्णय का भाजपा नेता राजेंद्र गोलछा ने स्वागत करते हुए कहा कि ऐसे महत्वपूर्ण निर्णय से मुख्यमंत्री विष्णु देव के नेतृत्व वाली इस सरकार की संवेदनशीलता को प्रदर्शित करती है।


मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सरकार के नेतृत्व में ऐसे अनेक निर्णय सांय सांय लिया जा रहा है। इससे छत्तीसगढ़ राज्य पूरे देश में अग्रणी राज्य बनेगा।


No comments