Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

जिला स्तरीय अनुकम्पा नियुक्ति शिविर का जिला कार्यालय में हुआ आयोजन

कोण्डागांव  । जिला कार्यालय के सभाकक्ष में शनिवार को अनुकम्पा नियुक्ति के लंबित आवेदनों के निराकरण हेतु आयुक्त बस्तर श्याम धावड़े के निर्देशा...

कोण्डागांव  । जिला कार्यालय के सभाकक्ष में शनिवार को अनुकम्पा नियुक्ति के लंबित आवेदनों के निराकरण हेतु आयुक्त बस्तर श्याम धावड़े के निर्देशानुसार कलेक्टर कुणाल दुदावत के मार्गदर्शन में जिला स्तरीय अनुकम्पा नियुक्ति शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में अपर कलेक्टर चित्रकांत चार्ली ठाकुर की अध्यक्षता में अनुकम्पा नियुक्ति समिति द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति के लंबित आवेदनों पर चर्चा करते हुए सभी आवेदकों के आवेदनों का विभागवार परीक्षण किया गया।

इसके तहत सभी विभागों में रिक्त पदों के विरुद्ध लंबित आवेदनों की स्थिति का अवलोकन करते हुए आवेदकों के समक्ष सभी के आवेदनों एवं दस्तावेजों की जांच भी की गई तथा सभी आवेदनों में अपूर्ण दस्तावेजों की जानकारी लेते हुए आवेदकों को आवश्यक निर्धारित दस्तावेजों को पूर्ण करने हेतु मार्गदर्शन देते हुए तत्काल रूप से उन्हें पूर्ण कराया गया। इस अवसर पर जिला कोषालय अधिकारी चंद्रशेखर मेंढेकर, समस्त तहसीलदार सहित सभी विभागों के अधिकारी एवं सभी आवेदक उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि आयुक्त बस्तर श्याम धावड़े द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति संबंधी प्रकरणों के निराकरण में संवेदनशीलता के साथ पक्षकारों की समस्याओं को प्राथमिकता देने हेतु निर्देश दिए गए थे।

इसके लिए उन्होंने कार्यालय प्रमुखों को जिम्मेदारी लेते हुए मृत शासकीय सेवक के परिजनों को तत्काल सहायता देने हेतु अनुकंपा नियुक्ति के मामलों को जिला स्तरीय समिति के द्वारा अनुमोदित कर नियमानुसार अधिसूचित क्षेत्रों में शासकीय सेवकों के निधन पर उसके परिवार के आश्रित सदस्य को विभाग में तृतीय श्रेणी एवं चतुर्थ श्रेणी के पद पर अनुकम्पा नियुक्ति हेतु निर्धारित 25 प्रतिशत सीमा के पद पर आरक्षित करने हेतु निर्देशित किया है।

No comments