Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

फर्जीवाड़ा मामले में फरार कांग्रेस नेता आसिफ मेमन गिरफ्तार

रायपुर। जमीन फर्जीवाड़े के आरोपी फरार कांग्रेस नेता आसिफ मेमन नेता को पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। आसिफ पर जमीन फर्जीवाड़े ...

रायपुर। जमीन फर्जीवाड़े के आरोपी फरार कांग्रेस नेता आसिफ मेमन नेता को पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। आसिफ पर जमीन फर्जीवाड़े का आरोप हैं।

जानकारी के मुताबिक़ पूर्व ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके है आसिफ मेमन ने पंडरी थाना क्षेत्र के मोवा में एक बुजुर्ग की करीब 3 करोड़ रुपये कीमती जमीन को कूटरचना कर अपने नाम में रजिस्ट्री करा लिया था। इस मामले में कोर्ट द्वारा आसिफ मेमन फरार चल रहा था और पेशी से नदारद था। इसके बाद कोर्ट ने आरोपी मेमन के खिलाफ स्थाई वारंट जारी किया था।

पूरा मामला ई-68, ऐश्वर्या किंग्डम कचना रोड निवासी नूर बेगम (56) की मोवा में 0.704 हेक्टेयर जमीन है। इस जमीन को खरीदने का सौदा राजा तालाब निवासी युवा कांग्रेस के पूर्व ग्रामीण अध्यक्ष आसिफ मेमन ने परिचित नूर बेगम से वर्ष 2018 में तीन करोड़ नौ लाख 76 हजार रुपये में तय किया था। 26 जून 2018 को जमीन की रजिस्ट्री कराते समय आरोपित ने सौदे के मुताबिक तयशुदा रकम का सात चेक नूर बेगम को दिया था।

बैंक में जमा करने पर सातों चेक एक-एक करके बाउंस होते गए।पीड़िता ने इसकी जानकारी देते हुए आसिफ से पूरे पैसे की मांग की तो उसने देने से साफ इन्कार कर दिया। परेशान होकर नूर बेगम न्यायालय में परिवाद पत्र दायर किया था। जिस पर रायपुर कोर्ट ने सिविल लाइन पुलिस को जल्द से जल्द आरोपी कांग्रेस नेता आसिफ मेमन को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे।

No comments