Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

राजभवन के वीवीआईपी सुइट में रुकेंगे पीएम मोदी, पीएमओ से पहुंचा डिनर मेन्यू

रायपुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के दो दिन के दौरे पर हैं। मंगलवार को वे सक्ती और धमतरी तथा कल सुबह अंबिकापुर में आम सभा को संबोध...

रायपुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के दो दिन के दौरे पर हैं। मंगलवार को वे सक्ती और धमतरी तथा कल सुबह अंबिकापुर में आम सभा को संबोधित करेंगे। धमतरी की सभा के बाद प्रधानमंत्री आज शाम रायपुर आ जाएंगे। वे यहां राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद 10 बरस में पहली बार मोदी छत्तीसगढ़ में रात्रि विश्राम करेंगे। इससे पहले कभी ऐसा मौका नहीं मिला। चूंकि धमतरी की सभी 3 बजे है। और उसके बाद कल सुबह नौ बजे अंबिकापुर में उनकी सभा होगी। सो, धमतरी से दिल्ली वापिस जाने की बजाए प्रधानमंत्री रायपुर में नाइट हॉल्ट करना बेहतर समझे।

प्रधानमंत्री के रुकने के लिए राजभवन को तैयार कर लिया गया है। वीवीआईपी सुइट को भी सुसज्जित कर दिया गया है। इसी सुइट मे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पिछले प्रवास में रुकी थीं। प्रधानमंत्री के अलावा उनके सचिवालय और अन्य सीनियर अफसरों के लिए सुइट से लगे 10 कमरे दिए गए हैं। बाकी लोग सर्किट हाउस में रुकेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम करीब साढ़े छह बजे के आसपास माना एयरपोर्ट से वीआईपी रोड, फुंडहर, एक्सप्रेस वे होते हुए राजभवन पहुंचेंगे। चूकि लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू है, इसलिए राजभवन में उनका कोई वेलकम नहीं होगा। वे सीधे राजभवन के गेस्ट हाउस के पोर्च में कार से उतर कर अंदर चले जाएंगे।

प्रधानमंत्री के रात के भोजन के लिए पीएमओ यानी प्रधानमंत्री कार्यालय से मेन्यू राजभवन पहुंच गया है। प्रधानमंत्री रात में खाना बेहद सिंपल खाते हैं। दाल, रोटी, एक सब्जी और कुछ सलाद। इसी तरह का मेन्यू पीएमओ से आया है। रात का डिनर भी उनका तामझाम के साथ नहीं होगा। पता चला है, राजभवन ने उन्हें रात के डिनर का आग्रह किया था। मगर पीएमओ से कोई जवाब नहीं आया। समझा जाता है कि अब वे अकेले ही डिनर करेंगे। रात में वैसे राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के साथ प्रधानमंत्री की मुलाकात है। उस दौरान राज्यपाल अगर प्रधानमंत्री से आग्रह किए और वे मान गए तो डिनर में राज्यपाल भी शामिल हो सकते हैं। हालांकि, इससे पहले प्रधानमंत्री चुनाव के दौरान दूसरे राज्यों के राजभवनों में रुके हैं, वहां अकेले ही भोजन किए हैं।

प्रधानमंत्री से राज्यपाल के अलावा मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की राजभवन में मुलाकात हो सकती है। बाकी किसी मंत्री और नेता को अभी तक मिलने का टाईम नहीं मिला है। प्रधानमंत्री सुबह बहुत जल्दी उठ जाते हैं। एकदम ब्रम्ह मुहूर्त में। सुबह योग और पूजापाठ के बाद हल्का नाश्ता लेते हैं और फिर चुनावी सभाओं के लिए रवाना हो जाते हैं। कल राजभवन से वे सुबह आठ बजे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां से वे अंबिकापुर जाएंगे।

No comments