Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मतदान दल के अधिकारियों को मिला दूसरे चरण का प्रशिक्षण

कोंडागांव । जिले में लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान दलों को द्वितीय प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। शुक्रवार को जिला मुख्यालय के जामकोटपारा स...

कोंडागांव । जिले में लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान दलों को द्वितीय प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। शुक्रवार को जिला मुख्यालय के जामकोटपारा स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल तथा शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मतदान दल के 900 अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया, जिनमें पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी क्रमांक 1, क्रमांक 2 और क्रमांक 3 शामिल थे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुणाल दुदावत ने आज प्रशिक्षण केन्द्रों पहुंचकर जारी प्रशिक्षण का जायजा लिया। उन्होंने मतदान दल के अधिकारियों से चर्चा की और उन्हें आवश्यक मार्गदर्शन दिया। उन्होंने इस दौरान कहा कि मतदान दल के गठन उपरांत दूसरे चरण का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। दल के सदस्य एक साथ बैठें और एक दूसरे से अच्छी तरह परिचय प्राप्त कर लें। दल के सदस्य एक दूसरे के सतत संपर्क में रहने के लिए एक दूसरे का मोबाईल नंबर अवश्य प्राप्त कर लें।

उन्होंने कहा कि मतदान का कार्य दल के सभी सदस्य दल भावना के साथ मिलकर पूरा करेंगे। वे एक दूसरे का पूरा सहयोग करेंगे, जिससे कार्य अत्यंत सहजता के साथ पूरा हो। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन की पूरी प्रक्रिया का प्रशिक्षण यहां प्रदान किया जा रहा है। इसे भलीभांति समझ लें। इसके साथ ही निर्वाचन आयोग द्वारा हैंडबुक तथा चेकलिस्ट भी जारी किया गया है। इसका भी भलीभांति अध्ययन कर लें और इसके निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें। इससे निर्वाचन संबंधी पूरी गतिविधि निश्चित तौर पर सहजता के साथ पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान पूरी जानकारी प्राप्त करें और किसी भी प्रकार की शंका न रखें। मतदान के दिन भी पूरे शांतचित्त के साथ अपने कर्त्तव्यों का पालन करें तथा किसी भी प्रकार की हड़बड़ाहट न दिखाएं। इस अवसर पर लोकसभा निर्वाचन हेतु प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी अजय उरांव भी उपस्थित थे।


No comments