Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कमीशिनिंग को सेक्टर अधिकारी समझें और करवाएं : कलेक्टर

जगदलपुर। कमीशिनिंग के कार्य को सेक्टर अधिकारी शिद्दत से समझे और करवाएं, ताकि मतदान दिवस में मशीनों से संबधित कोई दिक्कत हो तो प्रथम स्तर पर ...

जगदलपुर। कमीशिनिंग के कार्य को सेक्टर अधिकारी शिद्दत से समझे और करवाएं, ताकि मतदान दिवस में मशीनों से संबधित कोई दिक्कत हो तो प्रथम स्तर पर सेक्टर अधिकारी द्वारा ही निराकरण करने की पहल की जानी है। उक्त निर्देश मॉडल कालेज स्थित स्ट्रांग रूम में मतदान मशीनों का कमीशनिंग कार्य का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम के.ने दिए। उन्होंने कमीशनिंग कार्य, मशीनों के रिजेक्शन, मशीनों का मॉकपोल की गतिविधियों का भी जायजा लिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कमीशीनिंग कार्य में प्रत्येक टेबल में आने वाली मशीनों का सेक्टर अधिकारियों और मास्टर ट्रेनरों को मशीनों का व्यक्तिगत रूप से जांच करने कहा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कमीशीनिंग कार्य को बुधवार को पचास फीसदी से अधिक करते हुए, गुरुवार की शाम तक सभी मशीनों  का कमीशीनिंग कार्य को पूर्ण किया जाना है। कमीशीनिंग कार्य के लिए हैदराबाद से पहुंचे इंजीनियरों से भी कलेक्टर ने चर्चाकर आवश्यक निर्देश दिए। ज्ञात हो कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत  बस्तर जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र में उपयोग की जाने वाली मतदान मशीन ईवीएम, वीवीपैट, बैलेट यूनिट का कमीशनिंग किया जा रहा है। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण वर्मा, संयुक्त कलेक्टर सुनील शर्मा,सहायक रिटर्निंग अधिकारी भरत कौशिक, सुब्रत प्रधान,ए आर राणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

No comments