Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

समय पर हो सीमांकन, डायवर्सन, बटांकन : कलेक्टर

  कोरिया । कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मंगलवार को आयोजित समय-सीमा की बैठक विनय कुमार लंगेह ने जिले के अस्पताल, स्वास्थ्य केन्द्रों, स्कूल, आंगनवा...

 

कोरिया । कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मंगलवार को आयोजित समय-सीमा की बैठक विनय कुमार लंगेह ने जिले के अस्पताल, स्वास्थ्य केन्द्रों, स्कूल, आंगनवाड़ी, छात्रावास एवं राशन दुकानों का अधिकारी निरीक्षण करें और जो समस्या हैं, उसे संबंधित विभागों को भेजकर समाधान कराना सुनिश्चित करें।

कलेक्टर लंगेह ने समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों से कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के दौरान निर्वाचन संबंधी कार्य करते समय किसानों, ग्रामीणों की समस्याओं को भी दूर करना करना सुनिश्चित करें। लंगेह ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि बटांकन, सीमांकन व डायवर्सन के प्रकरणों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करें। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं नगर पालिका परिषद के अधिकारियों को गर्मी में जिलेवासियों को समुचित पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर लंगेह ने आम लोगों से जंगलों एवं ऐसी कोई भी जगह बिड़ी-सिगरेट या आग का उपयोग नहीं करने की अपील की ताकि आगजनी की घटना न हो। वन अधिकारियों को इस संबंध में सतर्क रहने की हिदायत भी दी है।

कलेक्टर ने नगर पालिका परिषद के अधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की कचरा का डंप पेयजल स्थल, तालाब, नदी पर न हो यह सुनिश्चित करें। लंगेह ने कहा कि अस्पतालों से निकलने वाले कचरे का प्रबंधन व्यवस्थित रूप से करें साथ ही नगर पालिका परिषद बैकुण्ठपुर के सीएमओ को निर्देश दिए कि स्वच्छता व साफ-सफाई नियमित हो यह सुनिश्चित करें।


No comments