Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कांकेर मुठभेड़ की जांच के निर्देश, मारे गए थे 29 नक्सली

कांकेर। कांकेर जिले के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे। मरने वाले नक्सलियों में 2...

कांकेर। कांकेर जिले के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे। मरने वाले नक्सलियों में 25 लाख का इनामी कमांडर शंकर राव और 10 लाख की इनामी महिला नक्सली ललिता भी शामिल थी। वहीं अब इस मुठभेड़ से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस खबर के समें आने के बाद चर्चा तेज हो गई है। दरअसल, छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के हापाटोला-कलपर में हुई मुठभेड़ के जांच के आदेश दिए गए हैं। कांकेर कलेक्टर ने मुठभेड़ की दण्डाधिकारी जांच के आदेश दिए हैं। इस आदेश के अनुसार पखांजूर एसडीएम मुठभेड़ की घटना की जांच करेंगे। कलेक्टर ने तीन सप्ताह के भीतर जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। जांच करने वाले अधिकारी को 11 बिंदुओं पर जांच कर प्रतिवेदन देना होगा।

बता दें कि, बीएसएफ और डीआरजी की टीमों द्वारा 16 अप्रैल को कांकेर के गांव बीनागुंडा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। तभी बीएसएफ ऑप्स पार्टी पर सीपीआई माओवादी कैडरों की गोलीबारी हुई और बीएसएफ सैनिकों ने उनके खिलाफ प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में 29 माओवादियों के मारे गए थे। मारे गए नक्सलियों में टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव और ललिता शामिल थे। शंकर राव के सिर पर 25 लाख रुपए का इनाम था। घटना वाली जगहों से सात AK47 राइफल,एक इंसास रायफल और तीन एलएमजी भी मिली थी।


No comments