Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

अग्रसेन कॉलेज के छात्रों ने ली जल संरक्षण की शपथ

रायपुर, 22 मार्च 2024। अग्रसेन महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा विश्व जल दिवस पर सभी विद्यार्थियों और प्राध्यापकों को जल के संरक्...

रायपुर, 22 मार्च 2024। अग्रसेन महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा विश्व जल दिवस पर सभी विद्यार्थियों और प्राध्यापकों को जल के संरक्षण की शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर महाराजाधिराज अग्रसेन शिक्षण समिति के अध्यक्ष एवं अग्रसेन महाविद्यालय के निदेशक डॉ. वी.के अग्रवाल ने विद्यार्थियों एवं प्राध्यापकों को शपथ दिलाते हुए कहा कि जल हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण संसाधन है। इसीलिए यह कहा जाता है कि “जल ही जीवन है।” उन्होंने कहा कि विश्व के बहुत से बड़े महानगर आज जल-संकट से जूझ रहे हैं। इसलिए समय रहते इस दिशा में ध्यान देना होगा। अन्यथा भारत में भी जल-संकट एक गंभीर चुनौती बन सकती है। अग्रसेन शिक्षण समिति के सचिव एवं अग्रसेन महाविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटर डॉ. अमित अग्रवाल ने कहा कि जल के बिना जीवन की कल्पना करना असंभव है। भारत में अनेक बड़ी नदियों के कारण प्राकृतिक रूप  से पर्याप्त जल संसाधन उपलब्ध है। हमें इस संसाधन का विवेकपूर्ण उपयोग करना है और दूसरों को भी  इसके लिए प्रेरित करना है, तभी हम जल संकट से उबर सकते हैं। कार्यक्रम का संयोजन एन.एस.एस. प्रभारी प्रो दीपिका अवधिया ने किया। इसमें महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों की सक्रिय भागीदारी रही।


No comments