Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

आईईडी ब्लास्ट में घायल युवक से मिलने पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा

    रायपुर । बीजापुर में 11 मार्च को आईईडी ब्लास्ट में घायल हुए युवक को रायपुर के निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। उपमुख्यमंत्री और गृहम...

 

 


रायपुर । बीजापुर में 11 मार्च को आईईडी ब्लास्ट में घायल हुए युवक को रायपुर के निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा रविवार को उससे मिलने अस्पताल पहुंचे। गृहमंत्री विजय शर्मा ने घायल युवक और उनके परिजन से मुलाकात की।

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, घटना 11 मार्च की है जब आईईडी की चपेट में आने से युवक घायल हुआ था। इंफेक्शन पूरे पैर में फैल गया है। युवक का दाहिना पैर काटना पड़ेगा। यह कोई सुरक्षाकर्मी नहीं है। लेकिन आईईडी किसी को नहीं पहचानता है। पता नहीं कितने सिविलियन और जानवर इससे घायल होते होंगे। 11 मार्च को घायल होने के बाद नक्सलियों ने युवक को वहीं रोके रखा जिससे कि यह बात प्रचारित न हो। लेकिन जब गांव वालों ने उनपर दबाव बनाया और कहा कि, युवक मर जाएगा तब जाकर उसे अस्पताल ले जाया गया। जब युवक वहां पर नहीं संभला तो कल उसे रायपुर रेफर किया गया। फिलहाल उसका इलाज जारी है।

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने आगे कहा कि, ऐसा लगने लगा है कि, बस्तर के गांवों में विकास के मार्ग की सबसे बड़ी बाधा आईईडी है। इसकी चपेट में आने से ग्रामीणों और जानवरों की जिंदगी खतरे में आ जाती है। मैं घायल युवक से मिला। युवक की स्थिति काफी गंभीर है। मसला यह है कि, इन नक्सलियों से कौन बचा है? क्या सुरक्षाकर्मी, क्या ग्रामीण, क्या जानवर और प्रकृति सभी को नुकसान की जद में हैं। अगर बस्तर के अंदरुनी इलाकों में सड़क, अस्पताल, स्कूल पहुंचते हैं तो न जाने किसी को क्या दिक्कत है इससे। आईईडी बस्तर के लिए अभिशाप साबित हो रहे हैं।


No comments