Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कोरिया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल माध्यम से करेंगे हितग्राहियों से संवाद

कोरिया, 8 मार्च 2024। राज्य सरकार की बहुप्रतीक्षित महतारी वंदन योजना की पहली किस्त की राशि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी द्वारा 10 मार्च को दोप...

कोरिया, 8 मार्च 2024। राज्य सरकार की बहुप्रतीक्षित महतारी वंदन योजना की पहली किस्त की राशि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी द्वारा 10 मार्च को दोपहर 2 बजे  वर्चुअल कार्यक्रम के तहत वितरण करेंगे।

महतारी वंदन योजना का आयोजन बैकुंठपुर विकासखण्ड एवं सोनहत विकासखण्ड के अलावा नगरीय निकाय में भी किया जाएगा। बता दें यह आयोजन प्रदेश के सभी 146 विकासखंडों एवं नगरीय निकायों में होने जा रहा। राज्यस्तर कार्यक्रम रायपुर के विज्ञान महाविद्यालय, मैदान में आयोजित है।

जिले के 60 हजार 21 विवाहित महिलाओं को मिलेगा लाभ

कोरिया जिले के बैकुंठपुर विकासखण्ड के तहत 45 हजार 916 तथा सोनहत विकासखण्ड से 14 हजार 105 इस तरह 60 हजार 21 विवाहित महिला हितग्राहियों को एक हजार रुपए के मान से उनके खाते में प्रथम क़िस्त राशि डाले जाएंगेl

प्रदेश के 70 लाख विवाहित महिलाओं को मिलेगा लाभ

प्रदेश के 70 लाख विवाहित महिलाओं के खाते में योजना की प्रथम क़िस्त की राशि 700 करोड़ रुपए डाले जांएगे।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने प्रदेश के लाखो महिलाओं के जीवन में एक नया उजियारा लाने का प्रयास किया है। महतारी वन्दन योजना से महिलाएं आर्थिक रूप से मजबूत होगी वहीं इस राशि से स्वास्थ्य, घरेलू खर्च, बच्चों के शिक्षा जैसे कार्यों में भी उपयोग कर सकेंगी।


No comments