Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सार्वजनिक वितरण प्रणाली अन्तर्गत 35 पंचायतों में ट्रैक्टर के माध्यम से पहुंचाया गया 2750 क्विंटल राशन

  बीजापुर, 29 फरवरी 2024 |  सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत जिला बीजापुर में कुल 45 पंचायत, विकासखण्ड बीजापुर में 15, भैरमगढ़ में 11, उसूर मे...

 बीजापुर, 29 फरवरी 2024 | सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत जिला बीजापुर में कुल 45 पंचायत, विकासखण्ड बीजापुर में 15, भैरमगढ़ में 11, उसूर में 15 एवं विकासखण्ड भोपालपटनम में 04  LWE केन्द्रीयकृत शासकीय उचित मूल्य की दुकानें हैं जो वर्तमान में अतिसंवेदनशील क्षेत्र होने या पहुंचविहीन होने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बेस कैम्प के आसपास संचालित है तथा उक्त क्षेत्र के हितग्राहियों को वर्तमान में राशन लेने 15 से 20 किलोमीटर की दूरी पैदल तय कर आना पड़ता था। उक्त क्षेत्रवासियों के इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन बीजापुर ने " मनवा सरकार अन्नम मनवा दुआर" योजनांतर्गत इन क्षेत्रों के हितग्राहियों को इनके मूल पंचायतों  में राशन उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण से इन पंचायतों में वैकल्पिक व्यवस्था कर ट्रैक्टर के माध्यम से खाद्यान्न परिवहन कर भण्डारणध्वितरण कराने का निर्णय लिया है। जिसका वहन शासन द्वारा किया जा रहा है।

 इस योजनान्तर्गत माह फरवरी 2024 में कुल 35  LWE पंचायतों में 110 ट्रैक्टर ट्रिप के माध्यम से लगभग 2750 क्विंटल खाद्यान्न का वितरण उनके मूल पंचायत में पहुंचाकर वितरण कराया गया है। जिससे लगभग 2750 राशनकार्डधारी इस योजना से लाभान्वित हुए हैं। घर पहुंच खाद्यान्न मिलने से सुदूर अंचल के ग्रामीणों में हर्ष एवं उल्लास का वातावरण निर्मित हुआ है शासन की योजनाओं से प्रत्यक्ष रूप से लाभान्वित ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के इस अभिनव पहल प्रशंसा करते हुए कह रहे है कि राशन की जद्दोजहद से अब मुक्ति मिली है। राशन के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता था कोसों दूर की यात्रा करने के पश्चात घर में राशन आता था लेकिन अब बड़ी आसानी से अपने गांव मे राशन मिलने लगा है।


No comments