Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

महापौर एजाज ढेबर ने जोन 10 में पार्षदों सहित अधिकारियों की ली बैठक

  रायपुर,  8 फरवरी 2024 | आज राजधानी शहर के प्रथम नागरिक नगर पालिक निगम रायपुर  के महापौर एजाज ढेबर ने नगर निगम जोन 10 कार्यालय पहुंचकर जोन ...



 

रायपुर,  8 फरवरी 2024 | आज राजधानी शहर के प्रथम नागरिक नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने नगर निगम जोन 10 कार्यालय पहुंचकर जोन अध्यक्ष आकाष दीप शर्मा, एमआईसी सदस्य सहदेव व्यवहार, पार्षद शीतल कुलदीप बोगा, संध्या नानू ठाकुर, उमा चंद्रहास निर्मलकर, सीमा विष्णु बारले, रवि धु्रव, जोन 10 जोन कमिष्नर दिनेष कोसरिया, कार्यपालन अभियंता दिनेष सिन्हा सहित जोन के अधिकारियों की उपस्थिति में बैठक लेकर गर्मी के दौरान पेयजल वितरण व्यवस्था के प्रबंधन एवं तैयारियों को लेकर पार्षदों से चर्चा कर अधिकारियों से जानकारी ली एवं समीक्षा कर संबंधितों को आवष्यक निर्देष जनहित की दृष्टि से दिये। 

        महापौर एजाज ढेबर को चर्चा के दौरान वार्ड पार्षदों ने वार्ड क्रमांक 50 के क्षेत्र के महावीर नगर, वार्ड 52 के महात्मा गांधी नगर, वार्ड 53 के डुमरतराई में पेयजल के कम प्रेषर के साथ नलों में आने की समस्या से अवगत कराया। चर्चा में अधिकारियों ने महापौर को पेयजल संकट का निदान करने नई पाईप लाईन डालने फाईलें नियमानुसार सक्षम स्वीकृति हेतु निगम मुख्यालय भेजने की जानकारी दी । महापौर ने निगम मुख्यालय में जल विभाग के संबंधित अधिकारियों से फाईलों एवं प्रस्तावों की जानकारी ली एवं वार्डवासी आमजनों की सुविधा की दृष्टि से पाईप लाईन डालने के प्रस्तावो को नियमानुसार तत्काल स्वीकृति देने कहा ताकि प्रक्रिया के तहत पाईप लाईन शीघ्र संबंधित क्षेत्रों में डाली जा सके एवं वार्ड वासी नागरिको को गर्मी में कम पे्रषर में आने वाले पेयजल के कारण असुविधा का सामना ना करना पड़े। 

      वार्ड क्रमांक 49 की पार्षद ने सांई मंदिर तेलीबांधा के समीप के क्षेत्र में गर्मी में होने वाले जल संकट की समस्या महापौर को बतायी, तो महापौर ने जलसंकट दूर करने जोन अधिकारियों को तत्काल बोर खनन करवाने के निर्देष दिये। कामरेड सुधीर मुखर्जी वार्ड क्रमांक 54 की पार्षद ने महापौर को वार्ड में अवैध प्लाटिंग किये जाने की जानकारी दी । इस पर महापौर ने जोन अधिकारियों को तत्काल जोन से टीम भेजकर वार्ड 54 में अवैध प्लाटिंग पर कार्यवाही कर कारगर अंकुष लगाना सुनिष्चित करने निर्देषित किया है। वार्ड 52 की पार्षद संध्या नानू ठाकुर ने महापौर से चर्चा में अच्छी सफाई व्यवस्था निरंतर वार्ड में देने 5 अतिरिक्त ठेका सफाई कामगार वार्ड हेतु दिलवाने का अनुरोध किया । जिस पर महापौर ने जोन 10 कार्यालय से तत्काल मोबाईल पर निगम उपायुक्त स्वास्थ्य ए.के. हालदार को डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद वार्ड क्रमांक 52 के बड़े क्षेत्र को देखते हुए वहां अच्छी सफाई व्यवस्था देने हेतु नियमानुसार तत्काल प्रक्रिया के तहत 5 अतिरिक्त ठेका सफाई कामगार भेजकर उन्हें सफाई कार्य में लगाने के निर्देष जनहित की दृष्टि से दिये। महापौर ने जोन अधिकारियों को निरंतर रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था अच्छी बनाये रखने सतत माॅनिटरिंग करके कार्य करवाने जनहित में निर्देषित किया।

No comments