Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

क्या आज भी रद्द होगा भारत-श्रीलंका फाइनल! बारिश ने डाला खलल तो, ऐसे होगा विजेता का फैसला

  कोलंबो: एशिया कप का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। फाइनल मुकाबले के लिए दोनों टीम पूरी तरह तैयार है। लेकिन मैच में एक ब...

 


कोलंबो: एशिया कप का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। फाइनल मुकाबले के लिए दोनों टीम पूरी तरह तैयार है। लेकिन मैच में एक बार फिर बारिश खलल डाल सकता है। मौसम विभाग की मानें तो कोलंबो में आज भारी बारिश की संभावना है। अगर बारिश होती है तो मैच होना संभव नहीं है। अगर मैच रद्द होता है तो भारत और श्रीलंका में किस टीम को एशिया कप मिलेगा, ये भी बड़ा सवाल है।


colombo weather today कोलंबो में 90 फीसद बारिश है, लेकिन, इसे अगर हर घंटे के हिसाब से देखेंगे तो वहां 11 बजे के वक्त सबसे तेज बारिश है। इसके बाद भी गरज के साथ छीटों का पड़ना चलता रहेगा। 3 बजे के वक्त ये थोड़ा थम सकता है लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। शाम के 4 से 6 के बीच फिर से बारिश है। शाम 7 बजे से रात के 9 बजे तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। लेकिन, रात के 10 बजे के बाद फिर से बारिश लगातार है।


अब मौसम की इस बेईमान सूरत को देख जरा सोचिए कि मैच नहीं हुआ तो क्या होगा? तो अच्छी बात ये है कि फाइनल के लिए रिजर्व डे भी है। मतलब जहां पर खेल आज थमेगा वहीं से रिजर्व डे पर शुरू होगा। ठीक वैसे ही जैसे भारत-पाकिस्तान सुपर फोर मैच में दिखा था। लेकिन, एक चिंता वाली बात ये भी है कि रिजर्व डे के दिन भी कोलंबो में 80 फीसद बारिश है।


ऐसे में सवाल ये खड़ा हो उठेगा कि फाइनल मैच अगर रिजर्व डे पर भी पूरा नहीं हो सका तो एशिया कप का विजेता कौन बनेगा? तो इस सूरत में भारत-श्रीलंका के साथ वही होगा जो 21 साल पहले यानी 2002 में चैंपियंस ट्रॉफी में उनके साथ हुआ था। भारत और श्रीलंका को अवॉर्ड शेयर कर उन्हें संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा।


No comments