Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

टी.एस. सिंहदेव की अध्यक्षता में पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय के स्वशासी समिति के सामान्य परिषद की बैठक

रायपुर. 2 अगस्त 2023   उप मुख्यमंत्री तथा चिकित्सा शिक्षा मंत्री टी.एस. सिंहदेव की अध्यक्षता में आज रायपुर के पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा...

रायपुर. 2 अगस्त 2023

 उप मुख्यमंत्री तथा चिकित्सा शिक्षा मंत्री टी.एस. सिंहदेव की अध्यक्षता में आज रायपुर के पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय और डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय के स्वशासी समिति के सामान्य परिषद की बैठक हुई। उन्होंने रायपुर के नवीन विश्राम भवन में आयोजित बैठक में मेडिकल कॉलेज और संबद्ध अस्पताल में लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने नए मेडिकल उपकरण और सभी विभागों में पर्याप्त संख्या में मानव संसाधन की व्यवस्था पर जोर दिया। सामान्य परिषद की बैठक में मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सीटों में हुई वृद्धि को देखते हुए सभी विभागों में सर्वसुविधायुक्त नए लेक्चर हॉल के निर्माण की मंजूरी दी गई। इसके लिए बैठक में दो करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई। विधायक सत्यनारायण शर्मा और कुलदीप जुनेजा, चिकित्सा शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव श्रीमती रेणु जी. पिल्लै, सचिव पी. दयानंद और रायपुर संभाग के आयुक्त डॉ. संजय अलंग भी बैठक में शामिल हुए।

उप मुख्यमंत्री सिंहदेव ने बैठक में मेडिकल कॉलेज और चिकित्सालय के लिए राज्य शासन द्वारा प्रदान किए गए बजट का पूर्ण उपयोग करने को कहा। उन्होंने राज्य शासन के बजट के बाद ही स्वशासी मद की राशि का उपयोग करने को कहा। बैठक में डॉ. भीमराव अम्बेडकर चिकित्सालय में ई.सी.जी. टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन तथा एक्स-रे टेक्नीशियन के रिक्त पदों पर भर्ती की मंजूरी दी गई। सामान्य परिषद की बैठक में ईएनटी विभाग द्वारा संचालित बीएएसएलपी पाठ्यक्रम के लिए उपकरणों, फर्नीचर, पुस्तकों और जर्नल्स की खरीदी के लिए 72 लाख रूपए की मंजूरी दी गई। बायोकेमिस्ट्री विभाग द्वारा संचालित एमएससी पाठ्यक्रम के लिए 27 लाख रूपए और फिजियोथेरेपी कॉलेज के संचालन के लिए स्वशासी मद से 28 लाख रूपए की भी स्वीकृति बैठक में प्रदान की गई।

पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय की सामान्य परिषद की बैठक में चालू वित्तीय वर्ष 2023-24 के संशोधित बजट, विभिन्न विभागों के लिए उपकरणों एवं फर्नीचर की खरीदी, स्मार्ट क्लास रूम, लैब तथा डिमांस्ट्रेशन रूम के लिए उपकरण एवं फर्नीचर तथा इस वर्ष नवम्बर  में आयोजित होने वाले चिकित्सा महाविद्यालय के डायमंड जुबली कार्यक्रम पर भी चर्चा हुई। वहीं डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय के सामान्य परिषद की बैठक में चिकित्सालय में कलेक्टर दर पर कार्यरत स्टाफ नर्स और मजदूरों के लंबित ई.पी.एफ. राशि के भुगतान, कार्डियोलॉजी, सी.टी.व्ही.एस, रेडियोडायग्नोसिस तथा आर्थोपेडिक्स विभागों के हाई कास्ट इम्प्लांट के स्वशासी मद से भुगतान पर भी चर्चा की गई। सीजीएमएससी के प्रबंध संचालक चंद्रकांत वर्मा, चिकित्सा शिक्षा विभाग के संचालक डॉ. विष्णु दत्त, पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय की डीन डॉ. तृप्ति नागरिया और डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एस.बी.एस. नेताम भी सामान्य परिषद की बैठक में उपस्थित थे। 


No comments