Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मतदाता जागरूकता के लिए अधिकारियों एवं मीडिया प्रतिनिधियों ने ली शपथ

  उत्तर बस्तर कांकेर, 01 अगस्त 2023 विषेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में आज कलेक्ट्रेट कांकेर में विधानसभा कांकेर क्षेत्र के सभी...

 

उत्तर बस्तर कांकेर, 01 अगस्त 2023

विषेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में आज कलेक्ट्रेट कांकेर में विधानसभा कांकेर क्षेत्र के सभी बीएलओ की समीक्षा उपरान्त बीएलओ संकल्प चक्र निर्मित कर कलेक्टर एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रियंका शुक्ला द्वारा बीएलओ को अपने दायित्वों को पूर्ण निष्ठा से निर्वहन करने के लिए संकल्प दिलाया गया। इसी प्रकार सभी अनुविभागों में एसडीएम द्वारा भी बीएलओ को विषेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में अपने दायित्वों पूर्ण निष्ठा से निर्वहन करने के लिए संकल्प दिलाया जा रहा है।
अधिकारी-कर्मचारियों तथा मीडिया प्रतिनिधियों ने ली मतदाता जागरूकता की शपथ, कलेक्टर ने दिलाई शपथ
 विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2023 में  जिले के सभी मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने हेतु जिले के अधिकारी-कर्मचारियों एवं मीडिया प्रतिनिधियों ने आज शपथ ली। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने शपथ दिलाई। समय-सीमा की बैठक के पश्चात जिला स्तरीय सभी अधिकारियों को कलेक्टर ने शपथ दिलाई। जिला कार्यालय में आयोजित निर्वाचन से संबंधित पत्रवार्ता के बाद मीडिया प्रतिनिधियों ने भी मतदाता जागरूकता की शपथ ली। शपथ में उन्होंने कहा कि ‘‘हम अपने क्षेत्र में सामान्य तौर पर निवास करने वाले 18 वर्ष या इससे अधिक आयुवर्ग के प्रत्येक नागरिक का नाम मतदाता सूची में जुड़वायें जाने के लिए सभी को जागरूक करेंगे। हम मतदाता सूची की प्रविष्टियों के संबंध में हमारे संज्ञान में आने वाली प्रत्येक विसंगतियों से बूथ लेवल अधिकारी को अवगत करायेंगे और संबंधित मतदाता को निर्धारित फॉर्म भरकर इसे सुधार करवाये जाने हेतु जागरूक करेंगे। हम समाज के छूटे हुए एवं वंचित वर्गों जैसे दिव्यांगजन, तृतीय लिंग और वरिष्ठ नागरिकों को अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाकर कर वोट डालने हेतु प्रेरित करेंगे। इस प्रकार हम अपने देश के लोकतंत्र को और अधिक मजबूत बनाने मतदाता सूची को पूर्णतः शुद्ध, त्रुटिरहित और समावेशी बनाये जाने सभी को जागरूक कर मतदान दिवस को भयमुक्त एवं बिना किसी प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करेंगे’’।

No comments