Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बेमेतरा : आवारा घुमन्तू पशुओं के व्यवस्थापन आदि की सतत मॉनिटरिंग हेतु कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति गठित

बेमेतरा, 29 जुलाई 2023 उच्च न्यायालय बिलासपुर के पारित आदेश के परिपालन में लावारिस पशुओं की पहचान एवं विस्थापन के संबंध में बीते 26 जुलाई को...

बेमेतरा, 29 जुलाई 2023

उच्च न्यायालय बिलासपुर के पारित आदेश के परिपालन में लावारिस पशुओं की पहचान एवं विस्थापन के संबंध में बीते 26 जुलाई को मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दिये निर्देश के परिपालन में राष्ट्रीय मार्ग, राज्यमार्ग तथा जिले के प्रमुख मार्गों पर आवारा घुमन्तू पशुओं के व्यवस्थापन आदि की सतत मॉनिटरिंग हेतु कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति गठित की गयी है। समिति में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित 9 सदस्य है। समिति के उपाध्यक्ष जिला पंचायत व सदस्य सचिव अपर कलेक्टर को बनाये गये हैं । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, कार्यपालन अभियंता, लोक निर्माण, उप संचालक, पशुचिकित्सा, अनुविभागीय राजमार्ग, जिला परिवहन अधिकारी और मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका परिषद बेमेतरा सदस्य बनाये गये है।
   कलेक्टर एल्मा ने इसी तरह की समिति ग्रामीण एवं नगरीय स्तर पर बनाये जाने के निर्देश जिले के सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत और नगर पालिका अधिकारी नगर पंचायतों को दिए है। समिति प्रत्येक ग्राम में घर-घर जाकर पशु पालकों को अपने पशुओं को घर में रखने तथा चरवाहों की अभिरक्षा चराई हेतु भेजने, सड़क पर स्वच्छंद विचरण हेतु न छोड़ने के संबंध में समझाई देंगे।

: आवारा घुमन्तू पशुओं के व्यवस्थापन आदि की सतत मॉनिटरिंग हेतु कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति गठित

No comments