Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

स्वीप कार्यक्रम के तहत कबीरधाम जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है

  कवर्धा,  22 जुलाई 2023 भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वीप कार्यक्रम के तहत कबीरधाम जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।...

 

कवर्धा, 22 जुलाई 2023

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वीप कार्यक्रम के तहत कबीरधाम जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जनमेजय महोबे के मार्गदर्शन एवं निर्देश में मतदाता जागरूकता अभियान की टीम कवर्धा के पीजी कालेज पहुची। मतदाता जागरूकता दल कालेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओ को मतदान के महत्व को बतलाया। युवाओं को यह भी सन्देश दिया गया कि ऐसे छात्रा-छात्राएं जिनका किसी कारण से मतदाता परिचय पत्र नही बन पाया है अथवा किसी त्रुटि से नाम सरनेम गलत अंकित हो गए तो अपने बीएलओ से संपर्क कर सुधार और नाम जोड़ सकते है। कालेज के युवाओं को मतदान में भगीदारी निभाने के लिए शपथ भी दिलाई गई।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर जनमेजय महोबे के निर्देश पर स्वीप  कार्यक्रम के तहत आगामी निर्वाचन में जिल में मतदान का प्रतिशत बढाने और मतदान का महत्व को बताने के के लिए अलग अलग अभियान चलाया जा रहा है। जिला कार्यालय परिसर में ईवीएम प्रदर्शन केंद्र बनाया गया है। ईवीएम प्रदर्शन केंद्र में जिले के नागरिक ईवीएम, वीवीपैड के सबंध में जानकारी ले सकते है और इसमें हैंड्स ऑन भी कर सकते है। साथ ही दोनों विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर 71-पंडरिया और 72-कवर्धा के कार्यालय में भी ईवीएम प्रदर्शन केंद्र बताया गया है। जिले के दोनों विधानसभा के निर्वाचन क्षेत्र 71-पंडरिया और 72-कवर्धा के मतदान केन्द्रों में ईवीएम प्रदर्शन वैन को सभी मतदान केन्द्रों में ईवीएम, वीवीपैड जागरूकता कार्यक्रम के तहत प्रदर्शन और प्रशिक्षण, हैंड्स ऑन कराया जा रहा है। यह कार्यक्रम लगभग 3 महीने तक चलेगा।

No comments