Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कोण्डागांव : जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक का हुआ आयोजन

  कोण्डागांव, 10 जुलाई 2023 जिला कार्यालय कोण्डागांव सभाकक्ष में जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति एवं जिला स्तरीय पुनरीक्षण समिति की बैठक आयो...

 


कोण्डागांव, 10 जुलाई 2023

जिला कार्यालय कोण्डागांव सभाकक्ष में जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति एवं जिला स्तरीय पुनरीक्षण समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कलेक्टर दीपक सोनी ने जिले में संचालित सभी बैंकों के मैनेजरों, लीड बैंक मैनेजर, नाबार्ड के प्रतिनिधि, आरबीआई के प्रतिनिधियों से विभिन्न योजनाओं के संचालन तथा उनके बैंकों का विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर बेहतर पर्यावरण पर चर्चा की।
इस दौरान कलेक्टर ने मत्स्य पालन करने वाले किसानों को ई केवाईसी के माध्यम से कुछ किसान क्रेडिट कार्ड द्वारा ऋण प्राप्ति में आ रही समस्या को निराकृत करने तथा व्यक्तिगत स्तर पर भी ऋण उपलब्ध कराने तथा ई-केवायसी ना लिंक होने के कारण प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि प्राप्त नहीं होने की समस्या के निराकरण हेतु जल्द से जल्द सभी का ई-केवायसी अपडेट करने को कहा। मनरेगा मजदूरों के खातों में आधार सीडिंग ना हो पाने को लेकर कुछ बैंक शाखाओं में आई समस्या को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने ऐसी शाखाओं में श्रमिकों के लिए बिजनेस कॉरस्पॉडेंट के माध्यम से विशेष व्यवस्था किए जाने हेतु निर्देशित किया इसके साथ ही उन्होंने श्रमिकों के बैंक आने पर उनका उत्साहवर्धन करते हुए भरपूर सहयोग प्रदान करने हेतु कहा।
स्कूली बच्चों को प्राप्त होने वाली छात्रवृत्ति के संबंध में चर्चा करते हुए कलेक्टर ने बैंकों को सभी बच्चों के खातों को बिना न्यूनतम सीमा वाले खातों के तहत खोलने तथा इन खातों से किसी प्रकार के अतिरिक्त शुल्क ना काटने हेतु निर्देशित किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने सभी विभागों के अंतर्गत बैंक ऋण योजना को सरलतम रूप में हितग्राहियों को उपलब्ध कराने तथा अधिक से अधिक स्वरोजगार को प्रेरित करने के लिए ऋण उपलब्ध कराने को कहा। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ प्रेमप्रकाश शर्मा, एलडीएम कृष्णा सिंकू, नाबार्ड डीडीएम पंकज आर सोनटके, आरबीआई रायपुर एलडीओ सदानंद बक्से सहित सभी बैंकों के मैनेजर एवं प्रतिनिधि उपस्थित रहे।


No comments