Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कडार निवासी किसान ढेलुराम साहू के घर स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी व्यजंनों का चखा स्वाद

        रायपुर।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान के तहत आज भाटापारा विधानसभा के अंतर्गत ग्राम कडार पहुंचे। मुख्...

     



 रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान के तहत आज भाटापारा विधानसभा के अंतर्गत ग्राम कडार पहुंचे। मुख्यमंत्री ग्राम कड़ार में अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के बाद किसान ढेलुराम साहू के आतिथ्य में भोजन के लिए पहुंचे।

साहू परिवार ने घर के मुख्य द्वार पर अपने अतिथि मुख्यमंत्री का तिलक-आरती, पुष्प-गुच्छ तथा शाल भेंटकर आत्मीय स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने साहू परिवार के सदस्यों द्वारा सादगी के साथ परोसे गए स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी भोजन का स्वाद लिया। साहू परिवार ने मुख्यमंत्री को भोजन में चावल, दाल, रोटी के साथ कान्दा और लाल भाजी, मुनगा-बड़ी,खट्टा जिमी कांदा,आलू परवल,कुम्हड़ा की सब्जी, पापड़, सलाद और विशेष रुप से सिलबट्टे में पिसा हुआ कच्चे आम का चटनी भी परोसा।

गृह स्वामी ढेलुराम साहू और उनके बेटे एवं बहु मुख्यमंत्री जी के उनके घर आकर भोजन करने पर गदगद हो रहे थे। मुख्यमंत्री ने स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी भोजन के लिए श्री साहू एवं उनके परिजनों को उपहार भेंटकर धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री को अपने आतिथ्य में परिवार के बीच बैठकर भोजन करता पाकर परिवारजन खुशी से गदगद थे। मुख्यमंत्री को साहू ने बताया कि उनके पास लगभग 3.5 एकड़ कृषि भूमि। परिवार में दिव्यांग भाई सहित एक बेटा और उनका परिवार संयुक्त रूप से रहते हैं।परिवार के सदस्य खेती किसानी के अलावा अन्य मजदूरी का कार्य भी करते है। परिवार को शासन की विभिन्न योजना जैसे राशन वितरण, बिजली बिल हाफ योजना आदि का लाभ मिल रहा है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, संसदीय सचिव शकुंतला साहू, जीव जंतु कल्याण बोर्ड अध्यक्ष विद्याभूषण शुक्ला, अध्यक्ष कृषि उपज मंडी भाटापारा सुशील शुक्ला भी उपस्थित थे।

No comments