Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कोरिया : ’रीपा केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंची सीईओ जिला पंचायत, सुव्यस्थित संचालन हेतु दिए आवश्यक दिशा-निर्देश’

      जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी  नम्रता जैन ने गत दिवस जिले के रीपा केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हों...

     


जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी  नम्रता जैन ने गत दिवस जिले के रीपा केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गतिविधियों सुव्यवस्थित संचालन के लिए उपस्थित अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने रीपा केंद्र में जाकर सभी रीपा गौठानो में निर्मित ऑफिस कार्यालयों को व्यवस्थित रखने एवं सुरक्षा की दृष्टि से गार्ड रूम को हमेशा खुला रखने के निर्देश दिए। उपस्थित समूह की महिलाओं से संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि सभी गतिवधियां सुचारू रूप से निरंतर चलती रहें। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक रीपा स्थल पर आगंतुक एवं उपस्थिति पंजी का संधारण व्यवस्थित हो, इसका ध्यान रखें।

निरीक्षण के दौरान सीईओ  जैन ने मशीनों जी जांच की तथा कहा कि प्रारंभिक संचालन के समय लोकल स्तर पर उपलब्ध टेकनीशियन या इलेक्ट्रिशियन रखें ताकि किसी भी समस्या का तत्काल निराकरण हो। उन्होंने आगामी सप्ताह में सभी रीपा गौठानो में आवश्यक रॉ मटेरियल का संधारण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने रीपा गौठानो में निर्मित बोरी का उपयोग सभी ग्राम गौठानो में करने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी जनपद पंचायत सीईओ यह ध्यान रखें कि बोरी बैग का क्रय बाज़ार से ना करें। उन्होंने निरीक्षण के दौरान रीपा गौठानों में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए।  

’रीपा केंद्रों के सुव्यवस्थित संचालन हेतु नियुक्त किए गए नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारी-’
सीईओ जिला पंचायत  नम्रता जैन ने रीपा केंद्रों में गतिविधियों के सुव्यवस्थित संचालन हेतु नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों की भी नियुक्ति की है। उन्होंने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन बिहान के ब्लाक समन्वयकों व अन्य अधिकारियों को दायित्व सौंपा है, जिनके द्वारा गतिविधियों के लिए समन्वयक का कार्य किया जाएगा। बैकुंठपुर के ग्राम पंचायत मझगवां स्थित रीपा केंद्र के लिए बिहान की ब्लाक समन्वयक बैकुण्ठपुर सुश्री कल्पना देवांगन को नोडल बनाया गया है। इनके साथ  कोमल तिवारी व दो पीआरपी को सहयोगी नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार रीपा केंद्र आनी के लिए यंग प्रोफेशनल  राजू साहू और श्री अनिल विश्वकर्मा को नियुक्त किया गया है। सोनहत जनपद पंचायत के अंतर्गत रीपा केंद्र कुशहा में श्री मसतराम और घुघरा में श्रीमती प्रतिमा एक्का को दायित्व सौंपा गया है।

No comments