Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

रायपुर : ऑस्कर विजेता तेजा से मुख्यमंत्री के सलाहकार ने कीमुलाकात: दिया छत्तीसगढ़ आने का न्यौंता

      मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के सलाहकार  गौरव द्विवेदी ने दिल्ली में शुक्रवार को ऑस्कर विजेता अभिनेता  रामचरण तेजा से मुलाकात की। उन्होंने ...

     



मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के सलाहकार  गौरव द्विवेदी ने दिल्ली में शुक्रवार को ऑस्कर विजेता अभिनेता  रामचरण तेजा से मुलाकात की। उन्होंने छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति के साथ ही राज्य सरकार की फिल्म नीति की जानकारी दी। उन्होंने  तेजा को छत्तीसगढ़ आने का न्यौता भी दिया जिसे उन्होंनेे सहर्ष स्वीकार कर लिया। उन्होंने इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति शुभकामनाएं व्यक्त की और कहा कि जब भी उन्हें मौका मिलेगा तो वे जरूर छत्तीसगढ़ आना चाहेंगे।

मुलाकात के दौरान  द्विवेदी ने ऑस्कर विजेता फिल्म में उनके द्वारा की गई भूमिका की सराहना की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से भगवान  राम का गहरा संबंध है।  छत्तीसगढ़ माता कौशल्या की जन्म भूमि है और वनवास के समय भगवान श्रीराम ने अधिकतम समय छत्तीसगढ़ में व्यतीत किया था। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पर्यटन का बढ़ावा देने के लिए राम वन गमन पर्यटन पथ के निर्माण का कार्य किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में चंदखुरी में माता कौशल्या का मंदिर भी है। इस मंदिर के सौंदर्यीकरण का कार्य भी राज्य सरकार के द्वारा कराया गया है।

इस मौके पर अभिनेता  रामचरण तेजा को छत्तीसगढ़ का पारम्परिक राजकीय गमछा पहना कर स्वागत और सम्मान किया। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के वनोपज संग्रहण जैसे रागी, कुकीज, शहद, एलोवेरा जूस, ईमली कैंडी आदि का गिफ्ट हैम्पर उपहार स्वरूप भेंट किया।

No comments