Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

राजभवन सचिवालय द्वारा राज्यपाल सुश्री उइके को दी गई भावभीनी विदाई

    राज्यपाल  अनुसुईया उइके को मणिपुर का नया राज्यपाल बनाया गया है। राजभवन सचिवालय द्वारा आयोजित विदाई समारोह के उपरांत राज्यपाल  अनुसुईया उ...

 



 राज्यपाल  अनुसुईया उइके को मणिपुर का नया राज्यपाल बनाया गया है। राजभवन सचिवालय द्वारा आयोजित विदाई समारोह के उपरांत राज्यपाल  अनुसुईया उइके ने छत्तीसगढ़ के प्रदेशवासियों के नाम अपना संदेश प्रेषित कर आभार व्यक्त किया है।

अपने संदेश में उन्होंने कहा कि 29 जुलाई 2019 से राज्यपाल के रूप में उन्हें प्रतिपल छत्तीसगढ़ वासियों का असीम प्रेम प्राप्त हुआ है। प्रदेशवासी जितने सरल, सहज और निश्छल स्वभाव के हैं, उतनी ही आत्मीयता के साथ मुझे राज्यपाल के रूप में स्वीकार किया। शासन-प्रशासन, जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ अधिकारियों के सतत् सहयोग से प्रदेश की शासकीय गतिविधियों के संचालन में कभी कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल, मंत्रीमण्डल के सभी सदस्यों, सभी संवैधानिक निकायों के अध्यक्ष, पदाधिकारी, रेडक्रॉस, सैनिक कल्याण बोर्ड, सभी शासकीय एवं निजी विश्वविद्यालयों से जुड़े अधिकारियों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। राज्यपाल ने कहा कि सभी के प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष सहयोग से ही प्रदेश के विकास तथा कल्याण के लिए अपने दायित्वों का निर्वहन कर पाई। उन्होंने अपने संदेश में आगे कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश को लेकर मेरा अनुभव इतना सुखद रहा है कि मैं प्रदेश में बस्तर से लेकर सरगुजा तक जहां भी गई, मुझे लोगों का असीम स्नेह मिला। समाज के सभी वर्गों के लोगों ने आत्मीयता के साथ मुझसे मुलाकात की और अपनी समस्याएं साझा की। राज्यपाल के रूप में अपनी क्षमता के अनुरूप यथा संभव उनका सहयोग किया। प्रदेश जनजातीय बाहुल्य है और संवैधानिक प्रमुख के रूप में उनके हितों का संरक्षण भी राज्यपाल की जिम्मेदारी है। राज्यपाल के रूप में इस दायित्व को भी समर्पण के साथ निभाया। जनजातीय समुदाय और महिलाओं के उत्थान में अपनी सर्वोच्च योगदान देने का लिये प्रयासरत् रही। राज्यपाल के साथ-साथ व्यक्तिगत रूप से मैं मानती हूं कि ‘‘छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया’’ हैं और इस अवसर पर छत्तीसगढ़ महतारी को शत-शत् नमन करती हूं। साथ ही इस प्रदेश के प्रगति, उत्तरोत्तर विकास और प्रदेशवासियों के कल्याण की कामना करती हूं।

No comments