Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मुंगेली : कलेक्टर पहुंचे सुदूर वनांचल ग्राम छपरवा : मोबाईल नेटवर्क का लिया जायजा, धान उपार्जन केन्द्र का किया निरीक्षण

 मुंगेली 06 जनवरी 2023 कलेक्टर  राहुल देव कल शाम जिले के लोरमी विकासखंड अंतर्गत अचानकमार क्षेत्र के सुदूर वनांचल ग्राम छपरवा पहुंचे। इस दौरा...


 मुंगेली 06 जनवरी 2023


कलेक्टर  राहुल देव कल शाम जिले के लोरमी विकासखंड अंतर्गत अचानकमार क्षेत्र के सुदूर वनांचल ग्राम छपरवा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वहां ग्रामीणों से चर्चा कर मोबाईल नेटवर्क के संबंध में जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि मोबाइल नेटवर्क की सुविधा मिलने से अब मोबाईल फोन पर आसानी से बात हो जाती है, इसके लिए कहीं अन्यत्र जाना नहीं पड़ता। कलेक्टर ने ग्रामीणों को बधाई देते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा मैदानी क्षेत्रों के साथ वनांचल क्षेत्रों के लोगों को भी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा अचानकमार टाईगर रिजर्व अंतर्गत वनांचल क्षेत्र के लोगों के लिए 09 जनवरी को शिवतराई में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग शिविर में शामिल होकर शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं।


            कलेक्टर ने ग्राम छपरवा में नवीन धान उपार्जन केन्द्र का भी निरीक्षण किया और उपार्जन केन्द्र में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने उपार्जन केन्द्र में कुल पंजीकृत किसानों की संख्या, अब तक की कुल धान खरीदी, बारदाना की उपलब्धता आदि के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्राम छपरवा में मोबाईल नेटवर्क की सुविधा और नवीन धान उपार्जन केन्द्र के प्रारंभ होने पर जिला प्रशासन की टीम के प्रयासों की भी सराहना की। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  तीर्थराज अग्रवाल, जिला पंचायत के सीईओ  डी. एस. राजूपत, एसडीएम लोरमी  पार्वती पटेल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

No comments