Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

शिल्पग्राम में दिख रही छत्तीसगढ़ की कला-संस्कृति की झलक

   छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 28 जनवरी से तीन दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर साइंस कॉलेज परिसर में...

  


छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 28 जनवरी से तीन दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर साइंस कॉलेज परिसर में विभिन्न कलाओं और विधाओं की प्रतियोगिता के साथ छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति की झलक भी दिखाई दे रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल से राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में छत्तीसगढ़ के शिल्पियों को अपने उत्पादों के प्रचार-प्रसार व विक्रय का प्लेटफॉर्म मिला है। परिसर में शिल्पग्राम बनाया गया है, जो अपनी रचनात्मकता के कारण स्व-स्फूर्त लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।


यहां प्रदेश स्तर के बुनकर शिल्पी अपने-अपने बेहतरीन व आकर्षक उत्पादों का जीवंत प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर आकर्षक छूट के साथ विक्रय भी कर रहे हैं। शिल्पग्राम में कोसा, रेशमी साड़ी ड्रेस मटेरियल तथा काटन बेडशीट का बेहतरीन संकलन खादी के वस्त्र बेलमेटल, काष्ट कला, माटी कला टेराकोटा के आकर्षक उपयोगी तथा सजावटी सामग्री की खरीदारी करने के साथ लोग सराहना भी कर रहें हैं।



No comments