Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

राज्यपाल उइके से कोपलवाणी के सदस्यों और बच्चो ने की भेंट

  राज्यपाल  अनुसुईया उइके से राजभवन में  शेषा सक्सेना के नेतृत्व में कोपलवाणी, चाईल्ड वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन के सदस्यों और बच्चों ने मुलाकात की...

 


राज्यपाल  अनुसुईया उइके से राजभवन में  शेषा सक्सेना के नेतृत्व में कोपलवाणी, चाईल्ड वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन के सदस्यों और बच्चों ने मुलाकात की। राज्यपाल ने बच्चों को चॉकलेट भी दिए और उन्हें दुलारा। मूकबधिर बच्चों ने भी राज्यपाल को सांकेतिक भाषा में धन्यवाद दिया।



   राज्यपाल को  सक्सेना ने कोपलवाणी संस्था द्वारा किये जा रहे कार्यों की जनाकारी दी। उन्होंने कहा कि कोपलवाणी दिव्यांग बच्चों का आवासीय स्कूल है, जहां दिव्यांग बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों के माध्यम से उनके शारीरिक और मानसिक विकास पर ध्यान दिया जाता है।


        इस दौरान सदस्यों ने राज्यपाल को संस्थान द्वारा आगामी दिनों में बच्चों पर केन्द्रित कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण दिया। साथ ही राज्यपाल को कोपलवाणी की पूर्व छात्रा और वर्तमान शिक्षिका ने अपने द्वारा बनाई हुई आदिशिव की पेंटिंग भेंट की।  

    उल्लेखनीय है कि आज राज्यपाल से मिलने वाली बच्चियों में वे बच्चियां भी शामिल थी, जिन्हें एक विशेष पहल के तहत राज्यपाल से आर्थिक सहयोग मिला था। इस अवसर पर  पद्मा शर्मा और डॉ. प्रीति उपाध्याय उपस्थित थे।

No comments