Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

अगले सप्ताह कमाई का बेहतरीन मौका, इन 4 कंपनियों का आ रहा IPO

  जो लोग आईपीओ में निवेश करते है उनके लिए अच्छी खबर है। अगले सप्ताह कमाई का बेहतरीन मौका है , इन 4 कंपनियों का आ रहा IPO  अगले सप्ताह एक बार...

 


जो लोग आईपीओ में निवेश करते है उनके लिए अच्छी खबर है। अगले सप्ताह कमाई का बेहतरीन मौका है , इन 4 कंपनियों का आ रहा IPO

 अगले सप्ताह एक बार फिर कई कंपनियों में आईपीओ के जरिए निवेश करने का मौका मिलेगा. बता दें कि ये चार कंपनियां Archean Chemical Industries Ltd., फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस लिमिटेड, Kaynes टेक्नोलॉजी इंडिया और Inox ग्रीन एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड जल्द ही अपना आईपीओ लांच करने जा रही है. कोरोना काल के बाद से नए निवेशकों का शेयर बाजार की ओर ज्यादा रुख बढ़ा है. शेयर बाजार में कमाई करने के लिए शेयरों में पैसा लगाने के अलावा और भी कई तरीके होते हैं. यहां निवेशक आईपीओ (IPO) में पैसा लगाकर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं।



दरअसल, ये जो चार कंपनियां अगले सप्ताह अपना आईपीओ लाने की तैयारी कर रही हैं, वह आईपीओ के जरिए 5 हजार करोड़ रुपये जुटाने का प्रयास करेंगी. इन कंपनियों में आर्चियन केमिकल इंडस्ट्रीज और फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस शामिल हैं. इनके अलावा केंज टेक्नोलॉजी इंडिया और आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेस का भी आईपीओ आने वाला है.


पिछले सप्ताह भी आए थे 4 कंपनियों के IPO

पिछले हफ्ते भी चार कंपनियां अपने आईपीओ लेकर आई थीं. इन कंपनियों में बीकाजी फूड्स इंटरनेशल और ग्लोबल हैल्थ लिमिटेड शामिल हैं. आर्चियन केमिकल्स और फाइव स्टार बिजनेस के आईपीओ 9 नवंबर से 11 नवंबर तक खुले रहेंगे, जबकि केंज टेक्नोलॉजी और आइनॉक्स ग्रीन के आईपीओ दस नवंबर और 11 नवंबर तक खुले रहेंगे।


बता दें कि शेयर बाजारों पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2022 में अब तक 26 कंपनियां 48,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए आईपीओ लेकर आईं है. पिछले साल 63 आईपीओ से 1.19 लाख करोड़ रुपये जुटाए गए थे. बाजार विशेषज्ञों ने बताया कि द्वितीयक बाजार में अस्थिरता से 2022 में आईपीओ बाजार कमजोर रहा है।


किस कंपनी का कब खुलेगा IPO?

Archean केमिकल का आईपीओ 9 नवंबर को ओपन होगा और 11 नवंबर 2022 को बंद होगा. कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 386-407 रुपये तय किया है. Archean केमिकल ने आईपीओ के जरिए 1,462.3 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है. इसमें 805 करोड़ रुपये फ्रेश इश्यू के जरिए होगा।


फाइव स्टार बिजनेस का आईपीओ भी 9 नवंबर को ओपन होगा और 11 नवंबर 2022 को बंद होगा. छोटे बिजनेस को लोन देने वाली ये कंपनी आईपीओ जरिए 1960 रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है. कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 450-474 रुपये तय किया है.

Kaynes टेक्नोलॉजी का आईपीओ निवेशकों के लिए 10 नवंबर से 14 नवंबर 2022 तक खुला रहेगा. कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 559-587 रुपये तय किया गया है. Kaynes टेक्नोलॉजी इस आईपीओ के जरिए 857.8 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है।


Inox एनर्जी का आईपीओ 11 नवंबर 2022 से 15 नवंबर 2022 तक खुला रहेगा. 740 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के लिए अभी कंपनी ने प्राइस बैंड तय नहीं किया है. उम्मीद है कि एक या दो दिन में प्राइस बैंड घोषित कर दिया जाएगा।


No comments