Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

फ्लिपकार्ट ने शुरू की Open BOX Delivery सर्विस, अब प्रोडक्ट खोलकर दिखाएंगे डिलिवरी बॉय

  आज के समय में यानी कि, फेस्टिव सीजन के मद्देनजर ई-कॉमर्स कंपनियां भी फेस्टिव सेल चला रही हैं. लोगों को भी कंपनियों के ऑफर्स काफी पसंद आ रह...



 आज के समय में यानी कि, फेस्टिव सीजन के मद्देनजर ई-कॉमर्स कंपनियां भी फेस्टिव सेल चला रही हैं. लोगों को भी कंपनियों के ऑफर्स काफी पसंद आ रहे हैं. ऐसे में लोग जमकर शॉपिंग कर रहे हैं. ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते क्रेज के बीच कस्टमर्स को डैमेज्ड और गलत प्रोडक्ट्स की डिलिवरी के मामले भी आए दिन सामने आते रहते हैं. ऐसे में इस समस्या को देखते हुए फ्लिपकार्ट ने अपने ग्राहकों के लिए ‘Open BOX Delivery’ सर्विस शुरू कर रही हैं. आइये इसके बारे में आपको भी जानकारी देते हैं.

फ्री में मिलेगी सर्विस

ओपन बॉक्स सर्विस का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को प्रोडक्ट ऑर्डर करते समय इस विकल्प का चुनाव करना होगा. यह सर्विस ऑर्डर समरी पेज पर उपलब्ध है. इस सर्विस के लिए ग्राहकों से कंपनी कोई शुल्क नहीं लेती है. यह पूरी तरह से फ्री सर्विस है.

पैकेज खोलकर दिखाएगा डिलिवरी बॉय

अगर कोई कस्टमर ओपन बॉक्स डिलिवरी सर्विस का इस्तेमाल करता है तो डिलिवरी बॉय उसके सामने पैकेज को खोलकर दिखाएगा. इससे ग्राहक यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनको सही प्रोडक्ट की डिलिवरी की गई है. फिलहाल यह सर्विस सलेक्टेड पिनकोड पर ही उपलब्ध है.

नहीं होगा रिप्लेसमेंट

अगर आपको डैमेज्ड या गलत प्रोडक्ट की डिलिवरी की जाती है तो आपको केवल रिटर्न एंड रिफंड की सुविधा मिलेगी. कंपनी ऐसी स्थिति में ग्राहकों को रिप्लेसमेंट नहीं देगी. इसके अलावा ओपन बॉक्स डिलिवरी का लाभ केवल ऐसे कस्टमर नहीं उठा सकते हैं जो कार्ड ऑन डिलिवरी पेमेंट करते हैं. अगर डिलिवरी लेने के बाद आपके डिवाइस में कुछ डिफेक्ट पाया जाता है तो फ्लिपकार्ट को संपर्क किया जा सकता है. वह या तो रिफंड करेगा या फिर रिप्लेसमेंट करेगा.

कैश ऑन डिलिवरी पर रिफंड

अगर आप फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करते वक्त कैश ऑन डिलिवरी करते हैं तो आपको पहले पेमेंट करना होगा, जिसके बाद बॉय ब्वॉय बॉक्स को खोलकर पैकेज दिखाएगा. अगर आपका ऑर्डर प्रोडक्ट डैमेज होता है या फिर गलत प्रोडक्ट डिलिवर होता है तो आप उसी समय प्रोडक्ट को रिटर्न कर सकते हैं. साथ ही आपको रिफंड भी तुरंत मिल जाएगा. वहीं, अगर आपने पहले पेमेंट कर दिया गया है तो फिर सेलर्स की रिटर्न पॉलिसी के आधार पर ग्राहक को रिफंड मिलेगा.

No comments