Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मुंगेली पुलिस ने 52 लाख की चोरी का किया पर्दाफाश

  मुंगेली।  जिले के सोनारपारा में पालिया ज्वेलर्स से हुए 51 लाख 40 हजार रुपए के सोने-चांदी के गहनों की चोरी के बड़े मामले में पुलिस को बड़ी ...

 


मुंगेली। जिले के सोनारपारा में पालिया ज्वेलर्स से हुए 51 लाख 40 हजार रुपए के सोने-चांदी के गहनों की चोरी के बड़े मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने आरोपी और खरीदार को गिरफ्तार कर उनसे सारे गहने जब्त कर लिए हैं। पुलिस ने एक हफ्ते के अंदर मामले का पर्दाफाश कर दिया। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सोनारपारा का है। वहीं आरोपी को चकरभाठा जिला बिलासपुर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से गहने, नगद और गाड़ी मिलाकर कुल 52 लाख 20 हजार का माल जब्त किया गया है।

मुंगेली पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा किया कि 28 सितंबर को सोनार पारा स्थित पालिया ज्वेलर्स के घर में घुसकर चोर ने तिजोरी में रखे सोने-चांदी के गहनों पर हाथ साफ कर दिया था। शिकायत मिलने पर सिटी कोतवाली थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल ASP प्रतिभा पाण्डेय के नेतृत्व में टीम गठित कर SDOP मुंगेली, थाना प्रभारी कोतवाली और साइबर यूनिट की टीम लगातार मामले की छानबीन कर रही थी।

सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही थी और मुखबिरों का जाल बिछा दिया गया था। 8 दिन की कड़ी मेहनत के बाद आरोपी के ठिकाने क पता पुलिस को चला। पुलिस चकरभाठा रेलवे स्टेशन के पास पहुंची, जहां एक शख्स वारदात के दौरान पहने हुए कपड़ों और स्कूटी पर जाता दिखा। पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई, तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी का नाम देवराज लोधी है। उसने बताया कि चोरी का सारा माल उसने अपने घर में छिपाकर रखा है और चांदी की 2 सिल्ली को भाटापारा निवासी दीपक गुप्ता के पास 1 लाख 50 हजार रुपए में बेच दिया है।

आरोपी देवराज लोधी की निशानदेही पर पुलिस ने सोने-चांदी के गहने बरामद कर लिए। इसके बाद पुलिस दूसरे आरोपी दीपक गुप्ता के पास भाटापारा पहुंची और उसके पास से चांदी की दो सिल्लियां जब्त कर ली। पुलिस ने आरोपी और खरीदार के पास से कुल 40 किलो चांदी, 500 ग्राम सोने के जेवर, 1 लाख 40 हजार रुपए नगद और एक एक्टिवा कुल कीमत 52 लाख 20 हजार रुपए बरामद किया। फिलहाल आरोपी देवराज लोधी (वर्मा) और दीपक गुप्ता को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में उसे जेल भेज दिया गया है। आरोपी बिलासपुर जिले के चकरभाठा का रहने वाला है।

आरोपी देवराज लोधी पर इससे पहले भी चोरी, आगजनी और बलात्कार के आरोप लग चुके हैं। उसके खिलाफ मस्तूरी थाना क्षेत्र में रेप का केस दर्ज हुआ था। चोरी के मामले में की गई कार्रवाई में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली गौरव पांडेय, सउनि दिवाकर सिंह ठाकुर, प्रधान आरक्षक धर्मेंद्र सिंह, मनोज सिंह, बलराज सिंह, रवि जांगड़े, आरक्षक योगेश यादव, विकास सिंह, राहुल यादव, हलिश गेंदले, गिरीराज सिंह, रमाकांत डहरिया, परमेश्वर जांगडे, अतुल सिंह की अहम भूमिका रही।

No comments