Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

शटर तोड़ कर मोबाइल दुकान में चोरी करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

  दुर्ग।  शटर तोड़ कर मोबाइल दुकान में चोरी करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सीसीटीवी में रिकार्ड वीडियो के आधार पर सोशल ...

 


दुर्ग। शटर तोड़ कर मोबाइल दुकान में चोरी करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सीसीटीवी में रिकार्ड वीडियो के आधार पर सोशल मीडिया का उपयोग कर पुलिस ने आरोपियो को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। आरोपियों से चोरी का माल भी बरामद कर लिया गया है। एसपी अभिषेक पल्लव ने इस मामले में प्रेस कांफ्रेंस कर इसका खुलासा किया। घटना पाटन थाना क्षेत्र की है।

मिली जानकारी के अनुसार पाटन थाना क्षेत्र के ग्राम तर्रा में रहने वाले त्रिभुवन लाल साहू की गांव की चंद्राकर काम्प्लेक्स में मोबाइल दुकान है। 12 अगस्त की रात्रि को वे अपनी दुकान बंद कर घर चले गए थे। 13 अगस्त को आकर देखने पर पता चला कि उसकी दुकान के शटर को साइड से तोड़कर दुकान में रखे विभिन्न कंपनियों के 17 नग मोबाइल फोन, 5 नग स्पीकर व गल्ले से तीन हजार नगदी के किसी अज्ञात चोर ने चुरा लिया है। त्रिभुवन साहू ने इसकी एफआईआर पाटन थाना में दर्ज करवाई जिसमें धारा 457, 380 आईपीसी के तहत अपराध कायम कर विवेचना शुरू की। आरोपियों की गिरफ्तारी व माल की बरामदगी के लिए एसपी अभिषेक पल्लव ने एसीसीयू प्रभारी संतोष मिश्रा थाना प्रभारी पाटन के नेतृत्व में सँयुक्त टीम गठित की। जिसके सुपरविजन की जवाबदारी क्राइम डीएसपी नसर सिद्धकी व पाटन एसडीओपी देवांश राठौर को दी। मामलें की समीक्षा स्वयं एसपी अभिषेक पल्लव कर रहे थे।

टीम द्वारा संदेहियों की निगरानी रखी जा रही थी। जेल से रिहा हुए अपराधियों से पूछताछ कर पतासाजी के प्रयास किये जा रहे थे। दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में दो संदेहियों की फुटेज मिली थी। जिसे विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुपों में भेजकर आरोपियों की शिनाख्त करने का प्रयास किया गया। जिसमें सीसीटीवी में दिख रहे दोनो संदेहियों की शिनाख्त रायपुर निवासी शेखर ठाकुर (20) उर्फ सोनू और रिकास निहाल (18) के रूप में हुई। दोनों को आमापारा रायपुर से घेराबंदी कर पकड़ा गया।

दोनों से सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों ने ग्राम लोहरसी निवासी राहुल ठाकुर (20) व योगेश निर्मलकर (24) के साथ मिलकर दुकान में चोरी करना स्वीकार कर लिया। उनकी निशानदेही पर उक्त दोनों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने बताया कि घटना दिनांक को चोरी की नीयत से सब्बल व रॉड लेकर निकले थे और श्री राम मोबाइल की दुकान में हाथ साफ कर माल को आपस में बांट लिया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस जे चोरी किये गए 17 मोबाइल, 5 स्पीकर, अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान व घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल सहित 3 लाख 20 हजार की मशरूका को बरामद कर लिया है। साथ ही आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है।

No comments